Pakistan News: इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. अब निर्वाचन आयोग  ने निर्देश दिया है कि इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए जाएं और उन्हें पेश किया जाए. आपको जानकारी के लिए बता दें सुप्रीम कोर्ट ने सीनियर वकील अब्दुल रज्जाक शार की हत्या के मामले में 9 अगस्त तक इमरान खान की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. जिसके बाद ही निर्वाचन आयोग ये आदेश जारी किए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार आयोग ने अवमानना मामले में ये आदेश दिए हैं. 


क्या है मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले साल  तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान और पार्टी के पूर्व नेताओं फवाद चौधरी, असद उमर के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई थी. आरोप है कि उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त के खिलाफ असंयमित भाषा का इस्तेमाल किया.


कई बार जारी हो चुका है नोटिस


आयोग का कहना है कि इमरान खान को कई बार नोटिस जारी किया जा चुका है. 15 जनवरी और 2 मार्च को उनको नोटिस और जमानती गिरफ्तारी नोटिस जारी होने के बाद भी वह चुनाव आयोग के सामने पेश नहीं हुए. जिसके चलते अब निर्वाचन आयोग ने गैर जमानती वारंट जारी करने के आदेश दिए हैं.


इस आदेश में कहा गया है कि मंगलवार सुबह 10 बजे  तक इमरान खान को पेश किया जाए. आयोग  इमरान खान की गौरमौजूदगी से काफी नाराज है और इसी वजह से इस्लामाबाद आईजी को ये निर्देश दिए गए हैं. ज्ञात हो कि इमरान खान हाल ही में जेल से वापस आए हैं. उन्हें कोर्ट के बाहर से स्पेशल फोर्स ने गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद वह कई दिन जेल में रहे थे. हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बेल दे दी थी.


इमरान खान के घर में आतंकी


बेल पर बाहर आने के कुछ दिनों बाद इमरान खान के घर को सिक्योरिटी फोर्स ने घेर लिया था. पाकिस्तान सरकार का कहना था कि उनके घर में आतंकी घुसे हुए हैं. हालांकि इमरान खान ने बाद में एक वीडियो जारी करते हुए सरकार के इस दावे का खंडन किया था.