Pakistan News: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के लीडर आसिफा भुट्टो जरदारी ने नेशनल असेंबली में नवनिर्वाचित सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की. उन्हें स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने सांसद के रूप में शपथ दिलाई है. इसका वीडियो भी सामने आया है. आसिफा भुट्टो जरदारी पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और दिवंगत पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की छोटी बेटी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सीट से चुनी गई हैं सांसद
पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की सबसे छोटी बेटी आसिफा जरदारी सिंध प्रांत के शहीद बेनजीराबाद इलाके से नेशनल असेंबली सीट एनए-207 से निर्विरोध संसद सदस्य के रूप में चुनी गई थीं. यह सीट उनके पिता आसिफ अली जरदारी के राष्ट्रपति बनने के बाद खाली हुई थी. हाल ही में आसिफ अली जरदारी ने पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली है.


आसिफा भुट्टो जरदारी कितनी हैं पढ़ी लिखीं
आसिफा भुट्टो जरदारी की बात करें तो उन्होंने राजनीति और समाजशास्त्र में स्नातक की डिग्री ली है. इसके अलावा उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य और विकास में स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की है. आसिफा भुट्टो जरदारी साल 2012 में पोलियो उन्मूलन के लिए सद्भावना राजदूत के रूप में कार्य कर चुकी हैं. इसके चलते उनका चेहरा लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ है. 


आसिफ अली जरदारी ने किया था ये बड़ा ऐलान
वाजेह हो कि पाकिस्तान के नए राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने 12 मार्च को ऐलान किया था कि वह आर्थिक संकट से जूझ रहे मुल्क को चुनौतीपूर्ण आर्थिक कठिनाई का सामना करने में मदद करने की कोशिश के तहत अपने कार्यकाल के दौरान कोई सैलरी नहीं लेंगे. आसिफ अली जरदारी ने 10 मार्च को पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लिया था. वहीं, इस वक्त पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है. वहां वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं. पाकिस्तान में राजनेता अमीर होते जा रहे हैं और आवाम महंगाई से त्रस्त है. पाकिस्तान में लोग आटे-आटे के लिए मोहताज हैं.