World Cup 2023: ICC डिजिटल टीम के लिए इंडिया में खेले जा रहे एकदिवसीय वर्ल्ड कप को कवर करने वाली पाकिस्तान की  न्यूज एंकर जैनब अब्बास के हिंदूस्तान छोड़ने पर विवाद हो गया है. जैनब अब्बास पहले सोशल मीडिया पर कथित तौर पर भारत विरोधी पोस्ट किया था. माना जा रहा कि इसी पोस्ट को लेकर विवाद होने पर उन्होंने 9 अक्टूबर को मुल्क छोड़ दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने दावा किया जैनब ने व्यक्तिगत वजहों से भारत छोड़ा है. जैनब को पाकिस्तान के हैदराबाद में खेले जाने वाले मैचों समेत तीन मैचों को कवर करने के लिए अप्वाइंट किया गया था. यह 35 साल की  न्यूज एंकर 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के वर्ल्ड के पहले मैच के दौरान हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मौजूद थी.


 जैनब ने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर जब यह ऐलान किया कि वह इंडिया में ICC के लिए वर्ल्ड को कवर करेंगी, तब उनके नाम के असत्यापित ‘एक्स’ अकाउंट पर अतीत के कुछ पोस्ट वायरल हो गए थे. टूर्नामेंट के बीच में भारत से उनके जाने को लेकर सोशल मीडिया पर अटकलें तेज होने के बाद ICC ने स्पष्ट किया कि जैनब को मेजबान मुल्क से नहीं निकाला गया है. ICC के एक प्रवक्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘जैनब को निकाला नहीं किया गया है, वह निजी वजहों से वापस गई है.’’


जैनब पिछले सप्ताह हैदराबाद पहुंची थी. हैदराबाद से उन्हें बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद सहित उन शहरों की यात्रा करनी थी, जहां पाकिस्तान को खेलना है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा और वकार यूनिस एकदिवसीय वर्ल्ड कप के लिए ICC के कमेंट्री पैनल के हिस्से के रूप में भारत में हैं. पांच अक्टूबर को शुरू हुआ वर्ल्ड कप 19 नवंबर तक चलेगा.  


पाकिस्तान क्रिकेट टीम की 27 सितंबर को हैदराबाद हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत हुई थी. टीम की सात साल में यह भारत की पहली यात्रा थी. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम समेत क्रिकेटरों ने स्वीकार किया है कि भारत आने के बाद से उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है. 


Zee Salaam