Afghanistan Flood: तालिबान के प्रवक्ता और स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, अफगानिस्तान में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई है. इस बाढ़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग लापता हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने रविवार को कहा कि "काबुल के पश्चिम में मैदान वार्डक प्रांत के जलरेज जिले में शनिवार देर रात अचानक आई बाढ़ के बाद लगभग 40 लोग लापता हैं." आगे उन्होंने कहा कि "सभी संबंधित अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने का आदेश दिया गया है."


प्रांतीय गवर्नर के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि "सैकड़ों घर या तो क्षतिग्रस्त हो गए हैं. माना जा रहा है कि गिरे हुए घर के मलबे में लोग दबे हुए हैं. बयान में यह भी कहा गया है कि बाढ़ के कारण सैकड़ों हेक्टेयर कृषि भूमि बह गई है. भारी बारिश के कारण राजधानी काबुल और मध्य बामियान प्रांत के बीच राजमार्ग भी बंद है.


पिछले महीने हुई थी भारी बारिश
पिछले महीने अफगानिस्तान के कई प्रांत बाढ़ और तूफान से प्रभावित हुआ था. इनमें ताखर, कुनार, नूरिस्तान, घोर और परवान शामिल है. 


25 मिमी हुई थी बारिश
अफगानिस्तान मौसम विभाग के मुताबिक, तखर, कुनार, काबुल, मैदान वारदाक, परवान, और कई अन्य प्रांतों में लगभग 25 मिमी बारिश दर्ज की गई थी.


 


 


Zee Salaam