Pakistan Balochistan Terrorist Attack: दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान में गुरुवार की सुबह आतंकियों ने सो रहे सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. जबकि एक लोग बुरी तरह से घायल हो गया है. पुलिस ने बताया कि एक महीने के अंदर इस इलाके में जातीय आतंकवाद की यह दूसरी बड़ी घटना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतंकियों  ने यह हमला ग्वादर में किया है, जहां चीन पिछले कई सालों से एक बंदरगाह का निर्माण कर रहा है. इस निर्माण का पश्चिमी देशों और स्थानीय लोगों ने विरोध भी किया है. जानकारी के मुताबिक, मरने वाले सभी लोग पंजाब प्रांत के रहने वाले थे और वे यहां पर नाई दुकान पर काम करते थे.  लोकल पुलिस चीफ मोहसिन अली ने कहा, "मृतक पंजाब के मध्य प्रांत से हैं और शहर में सैलून चला रहे थे. उन्हें उस समय गोली मारी गई जब वे सो रहे थे."


तकरीबन तीन सप्ताह में बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों ने पंजाब के लोगों को दूसरी बार निशाना बनाया है. इससे पहले पिछले महीने आतंकवादियों ने 9 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकियों ने इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया था जब वे बस से कहीं जा रहे थे तभी आतंकियों ने सभी लोगों को नीचे उतारा और फिर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी.


पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने भी इस हादसे की निंदा की है. उन्होंने आतंकियों द्वारा इस घटना को कायराना करार दिया है. पीएम शरीफ ने कहा कि, "हम आतंकवाद को जड़ से मिटाकर रहेंगे."


एक महीने में दूसरी बड़ी घटना 
नेशनलिस्ट टेररिस्ट ग्रुप बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) ने पिछले हमले की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि उन्होंने जासूसी कर रहे एजेंसियों के एजेंटों को निशाना बनाया था. हालांकि, ताजा हमले की अब तक किसी ग्रुप ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन पुलिस ने कहा कि उन्हें बीएलए पर शक है.