Turkey Attack Syria: सरकारी समाचार एजेंसी के मुताबिक, तुर्की ने एक प्रमुख रक्षा कंपनी के कैंपस पर हमले के बाद गुरुवार को दूसरे दिन भी सीरिया और इराक में संदिग्ध कुर्द आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया, जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए हैं. 


किन-किन जगहों को बनाया गया निशाना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट में कहा गया है कि इन लक्ष्यों में सैन्य, खुफिया, ऊर्जा और बुनियादी ढांचा सुविधाएं और गोला-बारूद डिपो शामिल थे. एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि गुरुवार के हमलों में सशस्त्र ड्रोन का इस्तेमाल किया गया. बुधवार को, तुर्की की वायु सेना ने उत्तरी सीरिया और उत्तरी इराक में इसी तरह के लक्ष्यों के खिलाफ हवाई हमले किए, जिसके कुछ ही घंटों बाद सरकारी अधिकारियों ने एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी TUSAS के मुख्यालय पर हुए घातक हमले के लिए PKK को दोषी ठहराया.


रक्षा मंत्री यासर गुलर ने क्या कहा?


रक्षा मंत्री यासर गुलर ने गुरुवार को कहा कि बुधवार के हवाई हमलों में पीकेके के 47 कथित ठिकानों को नष्ट कर दिया गया- 29 इराक में और 18 सीरिया में. गुलर ने कहा, "हमारे महान राष्ट्र को आश्वस्त होना चाहिए कि हम अपने देश और लोगों की सुरक्षा और शांति के लिए खतरा पैदा करने वाली बुरी ताकतों को खत्म करने के लिए अपने संघर्ष को और अधिक दृढ़ संकल्प के साथ जारी रखेंगे."


दो आतंकियों ने की थी तुर्की में फायरिंग


रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर - एक पुरुष और एक महिला थे. अंकारा के बाहरी इलाके में मौजूद TUSAS परिसर में एक टैक्सी में पहुंचे, जिसे उन्होंने उसके ड्राइवर की हत्या करने के बाद जब्त कर लिया. असॉल्ट राइफलों से लैस, उन्होंने विस्फोटकों को उड़ा दिया और गोलीबारी की, जिससे TUSAS के चार लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक सुरक्षा गार्ड और एक मैकेनिकल इंजीनियर भी शामिल था.