West Bank News: गाजा में हमास और इजराइल के बीच यु्द्ध जारी है. वहीं वेस्ट बैंक से भी हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं. खबर आ रही है कि इजराइली सोल्जर्स ने पांच फिलिस्तीनियों को फायरिंग के दौरान मार गिराया है. इजराइली मीडिया का कहना है कि मंगलवार को यह एक्शन जवाबी कार्रवाई में लिया गया है.


इजराइली सेना ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेना के एक बयान में कहा गया है कि आतंकवाद विरोधी अभियान में सैनिकों ने चार सशस्त्र आतंकवादियों को मार गिराया, जिन्होंने फिलिस्तीनी गांव अज्जुन में एक घर के अंदर से उन पर गोलीबारी की थी. सेना ने आगे बताया कि इस गोलीबारी में एक इजरायली सैनिक घायल हो गया है. सेना ने कहा कि कल्किल्या में, सैनिकों ने एक बंदूकधारी को गोली मार दी, जिसने उन पर तब गोलियां चलाईं, जब वे हथियार जब्त करने के लिए छापेमारी कर रहे थे.


इजराइली सेना ने लिया एक्शन


7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल में हमास के जरिए किए गए हमले और उसके बाद अब गाजा पट्टी में बढ़ रहे इजरायली हमले के बाद से इजरायली सुरक्षा बलों ने वेस्ट बैंक में छापेमारी तेज कर दी है. तब से अब तक वेस्ट बैंक में सैंकड़ो लोग अपनी जान गवा चुके हैं. अगर बात करें गाजा की तो अब तक 22 हजार लोगों की जान जा चुकी है और आंकड़ा बढ़ने की उम्मीद है.


बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ किया है कि वह हमास के खात्मे तक नहीं रुकने वाले हैं, इसके साथ ही इजराइल फिलाडेल्फिया कॉरिडोर पर कब्जा करना चाहता है. इस कॉरिडोर पर मिस्र का कब्जा हुआ करता था. लेकिन, हमास के सत्ता में आने के बाद इस पर पूरी तरह से संगठन का कब्जा हो गया था. अब इजराइल इस पर कब्जा करना चाहता है. एक पीसी के दौरान बेंजामिन नेतन्याहू ने इस बात का ऐलान किया था.