World Cup 2023: भारत की मेजबानी में होने वाले इसी साल ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. पाकिस्तान की शहबाज हुकूमत ने पाक की क्रिकेट टीम को भारत दौरे की मंजूरी दे दी है. इससे पहले पाकिस्तानी टीम के हिन्दुस्तान दौरे पर कई तरह के आशंका के बादल मंडरा रहे थे, लेकिन अब पाकिस्तान की टीम को विश्व कप के लिए भारत आने की इजाजत मिल गई है. दरअसल, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी करते हुए पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत दौरे की मंजूरी मिल गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पाकिस्तान को टीम की सुरक्षा की चिंता
पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि पाकिस्तान का हमेशा से मानना रहा है कि खेलों को सियासत से अलग रखना चाहिये, इसलिये वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिये पाकिस्तान की टीम को भारत भेजने का फैसला किया गया है. हालांकि, मंत्रालय ने कहा कि टीम की हिफाजत को लेकर उसे काफी चिंता है और यह बात हमने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और भारतीय अधिकारियों के सामने भी रखी है. वहीं, मंत्रालय ने कहा कि हमें उम्मीद हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत में पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जायेगी. 



महामुकाबले पर होगी सबकी नज़र
भारत में 50 ओवरों का विश्व कप पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाना है. भारत और पाकिस्तान के बीच बहुचर्चित मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जायेगा हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने की खबर सामने आई थी, हालांकि, अभी इस महा मुकाबले की तारीख में बदलाव हो सकता है. माना जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच यह मैच 14 अक्टूबर को खेला जा सकता है. बता दें कि पाकिस्तानी टीम 2016 में आईसीसी वनडे विश्व कप के लिये भारत आई थी.


Watch Live TV