Yemen Houthis Targeted two Israeli Ships: यमन के हूति विद्रोहियों के एक प्रवक्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, संगठन का कहना है कि उसने एक सशस्त्र ड्रोन और एक नौसैनिक मिसाइल से दो इजरायली जहाजों को निशाना बनाया है. रॉयटर्स समाचार एजेंसी ने रविवार को बताया कि प्रवक्ता ने कहा कि दो जहाजों, यूनिटी एक्सप्लोरर और नंबर नाइन को समूह की नौसेना की वॉर्निंग न मानने के बाद निशाना बनाया गया था.


हूति विद्रोहियों ने शिप को बनाया निशाना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्रिटिश समुद्री सुरक्षा कंपनी एंब्रे ने कहा कि लाल सागर में नौकायन के दौरान एक जहाज पर दो ड्रोन ने हमला किया था. इसके साथ ही एक दूसरे जहाज को भी हूति विद्रोहियों ने यमन से  101 KM दूर निशाना बनाया है.  पेंटागन ने भी कहा है कि लाल सागर में एक अमेरिकी युद्धपोत और कई वाणिज्यिक जहाजों पर हमला हुआ है. बता दें सीज फायर के दौरान हूति विद्रोहियों ने कहा था कि वह सीजफायर खत्म होने के बाद रेड सी में आने वाले इजराइल के जहाजों को निशाना बनाना जारी रखेंगे.


पेंटागन ने कहा "हम यूएसएस कार्नी और लाल सागर में वाणिज्यिक जहाजों पर हमलों के संबंध में रिपोर्टों से अवगत हैं और हम इसकी जल्द ही जानकाकी देंगे." एक अमेरिकी अधिकारी ने खुफिया मामलों पर चर्चा के लिए नाम न छापने की शर्त पर एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि हमला सना, यमन (07:00 GMT) में सुबह लगभग 10 बजे शुरू हुआ और लगभग पांच घंटे तक चला.


हूतियों ने शिप पर किया कब्जा


पिछले महीने हूति विद्रोहियों ने इजराइल के एक शिप पर कब्ज कर लिया था, और इसकी एक वीडियो भी जारी की थी. जिसमें वह हेलीकॉप्टर के जरिए एक शिप में घुसते नजर आ रहे थे.  हूति विद्रोही जंग शुरू होने के बाद से इजराइल और अमेरिका के खिलाफ गुस्से में है. हालाँकि, हूतियों ने कुछ समय तक अमेरिकियों को सीधे तौर पर निशाना नहीं बनाया था. बता दें फिलहा हमास और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है, और हूति विद्रोही हमास के समर्थन में हैं और इजराइल पर लगातार हमले कर रहे हैं.