Yemen News: यमन में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है. बारिश की वजह से यहां 30 लोगों की मौत हो गई है. बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी भर गया है. ऐसे में सैकड़ों लोग विस्थापित हो गए हैं. जिस इलाके में बारिश हुई है, वह यमन के दक्षिण में मौजूद है. इस इलाके का नाम हुदैदा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये इलाके हुए प्रभावित
हुदैदा के अधिकारी मुहम्मद काहिम ने हूती के कंट्रोल वाले मसीरा टीवी से कहा कि बाढ़ की वजह से कम से कम 500 लोग विस्थापित हुए हैं. बाढ़ की वजह से 5 लोग लापता हो गए हैं. यमन में हुदैदा और उत्तर पूर्व का शहर हज्जाह बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है. यमन में इन दिनों सीजनल बारिश हो रही है.


कई लोगों की गई जान
यमन में बारिश की वजह से कितने लोगों की जान गई इस बारे में अधिकारियों ने कोई जानकारी नहीं दी है. यमन में बारिश का मौसम मार्च के आखिर में शुरू होता है और जुलाई और बीच अगस्त तक तेज हो जाती है. यमन में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय कार्यालय ने बुधवार को दोपहर में बताया कि तैज शहर के मकबना जिले में शुक्रवार को आई बाढ़ में 15 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान और भी नुकसान हुए. 


बचावकर्मी नहीं पहुंचे
लोकल लोगों ने बताया कि कुछ इलाकों में इतनी बारिश हुई है कि यहां बचावकर्मी अभी भी नहीं पहुंच पाए हैं. गांवों में अभी भी लोग फंसे हुए हैं. सुप्रीम पॉलिटिकल काउंसिल के अध्यक्ष महदी अल मशत ने हुक्म जारी किया है कि अधिकारी नुकसान वाले इलाकों में पहुंचें. 


बाढ़ सबकुछ बहा ले गई
इलाके के लोगों ने यमनी तिहामाह तटीय मैदान के दृश्य को भयावह बताया. मोहम्मद रसम ने बताया कि बाढ़ के कारण कीचड़ में डूबकर कुछ मवेशियों की मौत हो गई. बारिश की वजह से खाना और पीने का पानी खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि 'बाढ़ सब कुछ बहा ले गया.'