Zakir Naik visit to Pakistan: मशहूर इस्लामी उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक आज यानी 30 सितंबर को 15 दिवसीय दौरे पर इस्लामाबाद पहुंचे हैं. जहां, इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पर सैयद डॉ. अत्ता उर रहमान सहित धार्मिक मामलों के मंत्रालय के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया है. वहीं, राणा मशूद और संसदीय सचिव धार्मिक मामले शमशेर अली मजारी भी डॉ. नाइक का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब खत्म होगा जाकिर नाइक का दौरा
जाकिर नाइक का यह दौरा 5 अक्टूबर को कराची से शुरू होगा और 20 अक्टूबर को इस्लामाबाद में खत्म होगा. इस दौरान डॉ. नाइक तीन प्रमुख शहरों कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में जलसा होगा. सबसे पहले वह कराची का दौरा करेंगे. जहां डॉ. नाइक कायदे-आजम मुहम्मद अली जिन्ना की समाधि के सामने स्थित बाग-ए-कायद में जीवन के उद्देश्य के मूलभूत सवाल पर लोगों से चर्चा करेंगे. 


किस शहर में होगा जाकिर नाइक का जलसा
अगले दिन, डॉ. फारिक नाइक कुरान को समझने के महत्व पर चर्चा करेंगे, फिर लाहौर (12 और 13 अक्टूबर) और इस्लामाबाद (19 और 20 अक्टूबर) में जलसा में हिस्सा लेंगे, जिसके बाद उनका कार्यक्रम समाप्त हो जाएगा. हालांकि, अभी उन जगहों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है, जहां कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिससे जाकिर नाइक के दौरे को लेकर लोगों में उत्सुकता बढ़ी रहे.


पाकिस्तान दौरे हैं नाकिर नाइक के बेटे
भारत में विवादों के बाद स्व-निर्वासन की अवधि के बाद डॉ. नाइक पाकिस्तान लौट रहे हैं. जाकिर नाइक फिलहाल मलेशिया में रहते हैं. वहीं, जाकिर नाइक के बेटे डॉ. फारिक नाइक भी पाकिस्तान के दौरे पर आए हैं. वो भी एक इस्लामी विद्वान भी हैं. जाकिर नाइक के साथ उनके बेटे भी पाकिस्तान के तीनों शहरों में अपना स्पीच देंगे. 


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.