Hapur News: ईरान और इसराइल के बीच जंग के हालात बने हुए हैं. ईरान ने पिछले दिनों करीब 200 मिसाइलें इसराइल पर दागीं. ईरान के इस हवाई हमले की वजह से हापुड़ के 10 परिवार को काफी चिंता सता रही है. दरअसल, हापुड़ के 10 लोग काम करने के लिए इसराइल गए हैं,  इनके परिवार वालों को डर सता रही है कि उनके बच्चे के साथ ईरान के हमले में किसी तरह की अप्रिय घटना का सामना न करना पड़े. हालांकि, परिवार वाले वीडियो कॉल पर हो रही बातचीत में वहां की पल-पल के हालात की खबर ले रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसराइल में रह रहे काम कर रहे शख्त बताते हैं कि जैसे ही मिसाइल आने का संकेत मिलता है, वैसे ही सायरन बज जाता है और उन्हें फौरन बंकर में छिपकर अपनी जान बचानी पड़ती है. हापुड़ के मजीदपुरा में रहने वाले रियाजुद्दीन ने बताया कि उनके भाई शाहबुद्दीन राजमिस्त्री हैं. वह ईद से एक दिन पहले इसराइल के लिए रवाना हुए थे. उन्होंने बताया कि प्रशासन ने उन्हें इसराइल में काम करने के लिए भेजा है.लेकिन, इसराइल और ईरान में जब से जंग छिड़ने की खबरें सामने आ रही हैं, तभी से पूरा परिवार चिंता में है. शाहबुद्दीन की बीवी उनसे दिन-रात वीडियो कॉल पर बात कर उनकी सलामती की खबर ले रहे हैं. 


यह भी पढ़ें:- इसराइल को घुटने पर ला देगा ईरान का ये प्लान; हिट लिस्ट में नेतन्याहू समेत 5 टॉप लीडर!


सभी कामगार प्रशासन के कॉन्टैक्ट में  
रियाजुद्दीन ने बताया कि भाई शाहबुद्दीन इन दिनों इसराइल के यरूशलम में हैं. इसराइली प्रशासन और भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए काफी सजग और सर्तक है. साथ ही जिले के अफसर भी हालात का जायजा लेने के लिए उनके भाई के कॉन्टैक्ट में है.


हापुर लेबर कमिश्नर ने क्या कहा?
वहीं, इस पूरे मामले पर असिसटेंट लेबर कमिश्नर सर्वेश कुमारी ने बताया कि जिले से कुल 10 कामगार इसराइल गए हुए हैं. सभी के सभी कामगार पूरी तरह से सुरक्षित हैं और प्रशासन के कॉन्टैक्ट में है. उनसे रोज पल-पल के अपडेट लिए जा रहे हैं. फिलहाल, उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी वहां महसूस नहीं हो रही है.