Saharanpur Road Accident: उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में शनिवार रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. यहां एक ट्रक के खड़ी बस से टकराकर पलट जाने से 11 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 10 लोगों के घायल होने की खबर है. ट्रक में पत्थर और गिट्टी भरा हुआ था. बस में एक दर्जन से ज्यादा तीर्थयात्री सवार थे. पुलिस के मुताबिक, घटना शनिवार देर रात खुटार थाना क्षेत्र के गोला बाईपास रोड पर हुई. निजी बस, जो सीतापुर से पूर्णागिरि जा रही थी, शाहजहांपुर में एक ढाबे पर रुकी थी. पत्थर गिट्टी से लदा ट्रक बस से टकराकर उस पर पलट गया, जिससे कुचलकर तीर्थयात्रियों की मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बचाव काम शुरू
पीड़ितों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. हादसा देखकर मकामी लोगों ने बचाव काम शुरू किया. लेकिन तब तक बचाव काम में काफी देर हो चुकी थी. मकामी लोगों ने पुलिस को खबर दी. पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जबकि मुर्दा लोगों को पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है. करीब तीन घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद ट्रक के नीचे से कई शव निकाले गए. दृश्यों में बचाव दल को ट्रक के नीचे कुचले गए तीर्थयात्रियों को बाहर निकालने के लिए मलबे को हटाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है.


11 लोगों की हुई मौत
बचाव दल के मुताबिक "हमें रात करीब 11.30 बजे खबर मिली कि गोला बाइपास रोड पर पत्थर गिट्टी से लदा एक ट्रक एक ढाबे के पास खड़ी बस से टकरा गया और फिर उस पर पलट गया... ढाबे पर कुछ लोग खाना खा रहे थे, जबकि कुछ लोग बस के अंदर बैठे थे. शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीना ने इंडिया टुडे को बताया, "11 लोग हताहत हुए हैं और 10 घायल हुए हैं. हमने सभी शवों को बाहर निकाल लिया है और पीड़ितों के परिवारों को सूचित कर रहे हैं." सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है.