Baba Siddique: महाराष्ट्र के राजनेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हत्या किए जाने के दो हफ्ते बाद पुलिस ने इस हत्याकांड में 15वीं गिरफ्तारी की है. आरोपी की पहचान सुजीत सिंह के रूप में हुई है, जो मुंबई के घाटकोपर का निवासी है. पुलिस ने बताया कि वह एक महीने पहले पंजाब के लुधियाना भाग गया था, जहां से उसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. वह एक महीने से ज्यादा वक्त से शहर में अपने ससुराल वालों के घर पर छिपा हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरफ्तार हुआ 15वां मुल्जिम
पुलिस के मुताबिक, सुजीत सिंह ही वह शख्स है जिसने हत्या के कथित मास्टरमाइंड जीशान अख्तर को गिरफ्तार आरोपियों नितिन और रान कनौजिया से मिलवाया था. इन लोगों को पहले बाबा सिद्दीकी को खत्म करने के लिए शामिल किया गया था. पुलिस ने अभी तक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजीत पवार) के नेता के कत्ल को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जोड़ने के लिए रिकॉर्ड पर नहीं लिया है, जिसने अपराध की जिम्मेदारी ली थी. साथ ही, कत्ल के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.


यह भी पढ़ें: Baba Siddiqui के बेटे Zeeshan ने ज्वाइन की NCP; इस सीट से लड़ेंगे चुनाव


कत्ल की वजह नहीं पता
हालांकि, मुंबई पुलिस ने बुधवार को दावा किया कि सिद्दीकी के शूटर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री की हत्या से पहले लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे. पुलिस ने कहा कि आरोपी अनमोल के संपर्क में रहने के लिए कई सोशल मीडिया अकाउंट का इस्तेमाल कर रहे थे, जबकि हत्या के पीछे का मकसद अभी तक नामालूम है. इस बीच, शुक्रवार को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के खिलाफ एक बड़े अभियान में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब और दूसरे राज्यों से सात संदिग्ध शूटरों को गिरफ्तार किया.


हथियार बरामद
पुलिस अधिकारियों ने तस्दीक की कि संदिग्धों के पास से छह अत्याधुनिक पिस्तौल, 24 जिंदा कारतूस और एक जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस बरामद की गई है. 12 अक्टूबर को दशहरा के अवसर पर पटाखे फोड़ते समय बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.