मेरठः परीक्षा में नंबरों की अंधी होड़ ने एक बार फिर एक छात्रा की जान ले लली है. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में बोर्ड इम्तिहान के नतीजों का ऐलान होने के एक दिन बाद 16 वर्षीय एक छात्रा ने गले में फंदा डालकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है. मृतक छात्रा सहारनपुर जिले के बड़गांव थाना मे एसएचओ पद पर तैनात शोबिर नागर की बेटी थी. घर वालों ने बताया कि 12वीं कक्षा की परीक्षा में कम नंबर आने के बाद लड़की ने अपने घर के एक कमरे में खुद को बंद कर लिया था.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कम नंबर आने से हो गई थी परेशान 
परिवार के सदस्यों ने बताया कि कशिश नाम की लड़की परीक्षा में कम नंबर आने के बाद से मानसिक तौर पर काफी परेशान थी. वह बार-बार कह रही थी कि मैंने इन परीक्षा के लिए काफी मेहनत की थी, लेकिन मेरा रिजल्ट खराब हो गया. इसके बाद कशिश ने अपने पिता शोबिर नागर को भी कॉल किया था. पिता ने बेटी को फोन पर समझाया भी था कि परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, जिस सब्जेक्ट में नंबर कम लग रहे हैं, उसमें स्क्रूटनी का फार्म भर देंगे.

खुद को कमरे में कर लिया था बंद 
पिता के समझाने के बाद भी परेशान छात्रा ने शुक्रवार शाम को अपने घर के एक कमरे में खुद को बंद कर लिया था. उसके घर के सदस्यों ने सोचा कि उसे शायद इस तनाव से उबरने के लिए वक्त चाहिए इसलिए घर के लोगों ने उसे अकेला छोड़ दिया. लड़की के भाई ने जब 1 घंटे बाद कमरे का दरवाजा खटखटाया और अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. बाद में लोगां ने घर का दरवाजा तोड़कर देखा तो लड़की की लाश फंदे से झूल रही थी. 

शनिवार को हुआ अंतिम संस्कार 
कंकरखेड़ा थाना प्रभारी सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया कि सहारनपुर के बड़गांव थाना मे एसएचओ पद पर तैनात शोबिर नागर की बेटी योगीपुरम कॉलोनी में अपने घर वालों के साथ रहती थी. इम्तिहान में कम नंबर आने के बाद उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया और इस तरह का घातक कदम उठा लिया. पुलिस ने बताया कि आगे की कार्रवाई के लिए परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया जिसके बाद शनिवार सुबह परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया.



ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in