अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में ज़हरीली शराब पीने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 28 हो गई है और कई लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई. जिला प्रशासन के एक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी. वहीं अप्रमाणित जानकारी के अनुसार मरने वालों की संख्या "काफी ज्यादा" है क्योंकि कई गांवों से जानकारियां मिलना अब भी जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि शुक्रवार देर रात तक नकली शराब के रैकेट के सरगना अनिल चौधरी समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने तीन अलग-अलग मामलों में 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. रात भर जिले के अलग-अलग हिस्सों में कई छापे मारे गए और छापेमारी अब भी चल रही है.


यह भी पढ़ें: IMA VS BABA Ramdev: बाबा रामदेव को IMA ने खुली बहस के लिए दी चुनौती


शराब कारोबारी अनिल चौधरी के करीबी माने जाने वाले ऋषि शर्मा और विपिन यादव समेत दो लोगों की गिरफ्तारी के लिए 50-50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया गया है. पुलिस अनिल चौधरी और ऋषि शर्मा के नेटवर्क की भी जांच कर रही है. जिनके कथित तौर पर मजबूत राजनीतिक संबंध हैं.


यह भी पढ़ें: सपा नेता आजम खान की हालत नाजुक, मेदांता अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर


पुलिस ने शराब के पांच ठेकों को सील कर दिया है और जिले के वरिष्ठ अफसरों की एक टीम शराब की दुकानों की जांच कर रही है ताकि यह यकीनी किया जा सके कि नकली शराब के भंडार से और जानें न जाएं.घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश पहले ही दे दिए गए हैं और पांच आबकारी अफसरों को सस्पेंड भी कर दिया गया है. 


यह भी पढ़ें: 1 जून से खुल जाएगा कर्फ्यू? सख्त पाबंदियों के बीच यह चीजें खोलने इजाज़त दे सकती है सरकार


ZEE SALAAM LIVE TV