कोलकाताः पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के जगद्दल इलाके में इतवार की सुबह हुए कई बम विस्फोटों में चार लोग जख्मी हो गए, जिनमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है. बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के एक अफसर ने बताया कि शनिवार की रात मैरिज हॉल में संगीत बजाने को लेकर शादी में शामिल कुछ लोगों और एक मकामी निवासी के बीच कहासुनी हो गई थी. अफसर के मुताबिक, इतवार की सुबह मैरिज हॉल के सामने कई देसी बम विस्फोट हुए जिसमें चार बाराती जख्मी हो गए.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस हादसे के सिलसिले में पुलिस ने इलाके में छापेमारी कर पांच लोगों को हिरासत में लिया है. छापेमारी के दौरान इलाके से दो और जिंदा बम बरामद किए गए हैं. इस हादसे को लेकर सियासी बयानबाजी और दोषारोपण भी शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी  ने तृणमूल कांग्रेस पर साल 2023 में पंचायत चुनावों से पहले राज्यभर में बम का जखीरा जमा करने का इल्जाम लगाया है. हालांकि, टीएमसी ने इन इल्जामों का खंडन करते हुए कहा कि भाजपा झूठे इल्जाम लगा रही है. 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने सहाफियों से कहा, ’’ मकामी टीएमसी नेताओं ने इलाके में बम का जखीरा बना रखा है  और जब भी कोई विवाद होता है, तो सत्तारूढ़ दल के उपद्रवियों द्वारा बम फेंके जाते हैं.’’ सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘‘उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर उपमंडल के तहत भाटपारा-जगदल बेल्ट में कई बम विस्फोट और विस्फोटक की बरामदगी हुई थी और हर हादसे में टीएमसी की संलिप्तता साबित हुई है.’’ टीएमसी की राज्य इकाई के तर्जुमान जय प्रकाश मजूमदार ने कहा, ‘‘भाजपा टीएमसी के खिलाफ झूठे इल्जाम लगा रही है. हमारे लोग ऐसी घटनाओं में शामिल नहीं हैं.’’ उन्होंने कहा, ’’छिटपुट घटनाएं हुई हैं. हमारी पार्टी का उनमें से किसी से कोई ताल्लुक नहीं है. पुलिस इस संबंध में कार्रवाई कर रही है.’’ 


Zee Salaam