Jharkhand News: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद सोमवार को चार नक्सली मारे गए. पुलिस ने इस बात की तस्दीक की. मारे गए नक्सलियों के पास से सुरक्षा बलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. इंडिया टुडे से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ में एनकाउंटर
इससे पहले 15 जून को छत्तीसगढ़ के अबूझमांड में एनकाउंटर हुआ था. इस मुठभेड़ में कम से कम 8 माओवादी मारे गए थे. एक जवान की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए. अबूझमाड़ एक पहाड़ी, जंगली इलाका है जो नारायणपुर, बीजापुर जिले और दंतेवाड़ा जिलों में आता है. भौगोलिक रूप से अलग-थलग और काफी हद तक दुर्गम यह इलाका माओवादियों की गतिविधियों का गढ़ माना जाता है.


पहले हुआ एनकाउंटर
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों की तरफ से छह माओवादियों को मार गिराए जाने के कुछ दिनों बाद यह कार्रवाई की गई. मारे गए माओवादियों पर कुल 38 लाख रुपये का इनाम था. यह अभियान पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (PLGA) कंपनी नंबर 6 पर सुरक्षा बलों की तरफ से किया गया सबसे बड़ा हमला था, जिसे माओवादियों के हमलावर बल का एक स्तंभ माना जाता है.


6 शव बरामद
पुलिस के मुताबिक घटनास्थल की तलाशी के दौरान अलग-अलग स्थानों से वर्दी पहने छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए. साथ ही दो .303 राइफल, एक .315 बोर राइफल, 10 BGL (बैरल ग्रेनेड लांचर) के गोले, एक SLR मैगजीन, एक कुकर बम, पांच बैग, भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाएं और दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की गईं.