Jammu and Kashmir News: जम्मू व कश्मीर के जम्मू इलाके में ट्रेंड पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ को रोकने और उनसे निपटने के लिए भारत सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. भारतीय सेना खुफिया सूचनाओं और सुरक्षा जरूरतों के मुताबिक इलाके में अपनी तैनाती को फिर से बढ़ा रही है. रक्षा सूत्रों ने मीडिया को बताया कि भारतीय सेना ने इलाके में आतंकवाद को दोबारा जिंदा करने के लिए पाकिस्तान से आए 50-55 आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके में लगभग 500 पैरा स्पेशल फोर्स कमांडो को तैनात किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4000 सैनिक मैदान में
उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने इलाके में अपने तंत्र को भी मजबूत किया है. एजेंसियां आतंकवादियों का सपोर्ट करने वाले ओवरग्राउंड वर्करों सहित वहां आतंकवादी समर्थन ढांचे को खत्म करने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सेना ने यहां पाकिस्तान के हमले का मुकाबला करने के लिए लगभग 3,500-4000 कर्मियों की एक ब्रिगेड सहित सैनिकों को पहले ही इलाके में उतार दिया है. 


आतंकियों के खात्मे के लिए जारी है काम
उन्होंने कहा कि जमीन पर सेना के अधिकारी आतंकवादियों की खोज और विनाश के लिए रणनीतियों पर काम कर रहे हैं, जो नवीनतम हथियारों और संचार उपकरणों से लैस हैं. उन्होंने बताया कि सेना के पास पहले से ही इस इलाके में आतंकवाद रोधी बुनियादी ढांचा मौजूद है, जिसमें रोमियो और डेल्टा बलों सहित राष्ट्रीय राइफल्स के दो बल और इलाके में दूसरे नियमित पैदल सेना डिवीजन मौजूद हैं.


क्या था दावा?
आपको बता दें कि हाल ही में जम्मू व कश्मीर में कई आतंकवादी हमले हुए हैं. यह हमले तब हुए हैं जब यह दावा किया जा रहा है कि जम्मू व कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद आतंकवाद का खात्मा हो गया है. लेकिन जम्मू इलाके में हाल ही में हुए हमले कुछ और ही तस्वीर बयां कर रहे हैं.