Surat Building Collapse: गुजरात के सूरत में एक छह मंजिला एक इमारत ढह गई.  बिल्डिंग के ढहने की यह घटना सचिन पाली गांव के कृष्णानगर में इलाके की है.  हादसे में करीब 15 लोगों के जख्मी होने की खबर है, जबकि  कम से कम चार लोगों के फंसे होने की आशंका है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती करावाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमारत के ढहने की खबर पाकर मौके पहुंची पुलिस और बचाव दल रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई. मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है. फिलहाल इमारत गिरने की वजह साफ नहीं हो पाई है. मिली जानरकारी के मुताबिक भारी बारिश के चलते जर्जर हो चुकी 8 साल पुरानी इमारत भरभराकर गिर गई.


सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि घटनास्थल पर राहत व बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है. मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है. बिल्डिंग का निर्माण 2017-18 में किया गया था. इसके जर्जर होने की वजह से सूरत महानगर पालिका ने इसे खाली करने के हुक्म भी दिए थे.


इमारत में फिलहाल 5 से 6 परिवार रह रहे थे. जिनमें ज्यादातर कपड़ा श्रमिक और उनके परिवार रहते थे.  बताया जा रहा है कि इमारत का मालिक विदेश में रहता है और उन्होंने ने ही इन लोगों को अपार्टमेंट किराए पर दिया है.


राहत बचाव कार्य में जुटे एक अधिकारी के अनुसार मलबे में करीब चार से पांच लोग फंसे हो सकते हैं. मलबे से एक महिला को बाहर निकाला गया है. कई सीनियर भी मौके पर मौजूद हैं. यह घटना दोपहर तीन बजे के आसपास हुई.सूरत के डीसीपी जोन 6 राजेश परमार ने कहा कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने कहा, "मलबे से एक महिला को जिंदा बचा लिया गया, जबकि चार से पांच अन्य के अभी भी अंदर फंसे होने की आशंका है."