Telangana Students Suicide: तेलंगाना में नतीजों के ऐलान के बाद इंटरमीडिएट के 7 छात्रों की आत्महत्या कर ली है. ये मामले पिछले 48 घंटों में सामने आए हैं. बता दें 24 अप्रैल को तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट के पहले और दूसरे साल के एग्जाम के नतीजों का ऐलान हुआ था.


तेलंगाना में स्टूडेंट्स ने की आत्महत्या


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट परीक्षा ने 24 अप्रैल को पहले साल और दूसरे साल के नतीजों का ऐलान किया गया था. महबुबाबाद के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, परीक्षा में असफल होने के बाद दो लड़कियों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. जिले के एक गांव में एक छात्रा ने अपने घर पर फांसी लगा ली तो दूसरी ने कुएं में छलांग लगा दी.


पुलिस उपायुक्त (पूर्वी क्षेत्र) आर गिरिधर ने कहा कि इसी तरह, पहले साल के एक स्टूडेंट ने एग्जाम में नाकामयाब होने की वजह से सुल्तानबाजार पुलिस थाने की सीमा के अंदर आत्महत्या की है. इस तरह के मामलों से सरकार भी काफी फिक्रमंद नजर आ रही है.


शहर के नल्लाकुंटा इलाके का रहने वाला एक और लड़का जडचेरला में एक रेलवे ट्रैक के पास मृत पाया गया. पुलिस को संदेह है कि उसकी मौत का कारण परीक्षा में खराब प्रदर्शन है. मंचेरियल जिले के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें रिपोर्ट मिली है कि इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष के तीन छात्रों ने परीक्षा में असफल होने के कारण अलग-अलग जगहों पर आत्महत्या की है.


प्रशासन ने स्टूडेंट्स के अपील की है कि वह धैर्य बनाए रखें और इसे जिंदगी का एक हिस्सा समझें और अगले साल खूब मेहनत के साथ परीक्षा दें. इसके साथ ही काउंसलर का कहना है कि माता-पिता बच्चों पर प्रेशर बनाने की बजाय उन्हें समझें कि आखिर किस कारण से वह फेल हो रहे हैं.