बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार इलाके में इतवार की सुबह घाघरा नदी से पानी भर रही एक महिला पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. वन विभाग के अफसर ने यह जानकारी दी है. कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार के प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन ने बताया कि बकरियां चरा रही एक महिला की मगरमच्छ के हमले में मौत हो गई. 
ग्रामीणों के मुताबिक, थाना सुजौली अंतर्गत कतर्नियाघाट क्षेत्र की सदर बीट में रामवृक्ष पुरवा गांव निवासी सीमा सिंह (48) इतवार की सुबह घाघरा नदी किनारे बकरियां चराने गई थी. इसी दौरान वह बकरियों को पिलाने के लिए नदी से पानी भरने गई, तभी एक मगरमच्छ ने उसे दबोच कर पानी में खींच लिया. उन्होंने बताया कि शोर सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने महिला को मगरमच्छ के चंगुल से छुड़ा तो लिया, लेकिन तब तक मगरमच्छ ने महिला का एक पैर पूरी तरह खा लिया था, और महिला की मौत हो चुकी थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी. बधावन ने बताया कि मृतक महिला का पोस्टमार्टम कराने और अन्य जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को नदी के किनारे जाते वक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब मगरमच्छ ने किसी इंसान पर हमला किया हो. इससे पहले भी यहां इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें कई लोगों को अपनी जानें गंवानी पड़ी है. 



ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in