नई दिल्लीः आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने  गिरफ्तार कर लिया है. संजय सिंह को कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. संजय सिंह के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ाई दी गई है. वहीं भारी संख्या में आप कार्यकर्ता ईडी के इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले सुबह में ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह के घर पर छापे मारे थे. ईडी ने इस मामले में संजय सिंह के स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े अन्य लोगों से पूछताछ की थी. 



इल्जाम है कि कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए लाई गई आबकारी नीति में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ था. इसमें कुछ डीलर को फायदा पहुंचाया गया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर आप पार्टी को रिश्वत दी थी. हालांकि ‘आप’ ने इन आरोपों का खंडन किया है.


ईडी ने अपने चार्जशीट में संजय सिंह का नाम शामिल किया था. एक दलाल दिनेश अरोड़ा ने बताया था कि उसकी मुलाकात संजय सिंह से उसके रेस्तरां ’अनप्लग्ड कोर्टयार्ड’ में एक पार्टी के दौरान हुई थी. 2020 में संजय सिंह ने अरोड़ा से रेस्तरां मालिकों से दिल्ली विधानसभा चुनाव के वास्ते आम आदमी पार्टी के लिए फंड देने का अनुरोध किया था. दिनेश अरोड़ा ने बताया कि उसने पार्टी के लिए 82 लाख रुपये का चेक दिया था.


‘आप’ नेता के आवास पर छापे और गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी ने इल्जाम लगाया है कि ईडी ने संजय सिंह को इसलिए ‘निशाना’ बनाया है, क्योंकि उन्होंने संसद में अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे उठाए थे. 


Zee Salaam