AAP Leaders Hunger Strike: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही सियासी हलचल तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी, केजरीवाल की  गिरफ्तारी को बदले की भावना से प्रेरित बता रही है. वहीं, पार्टी के लीडर केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अनशन पर बैठ गए हैं. वजीरे आला अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की मुखालेफत में आम आदमी पार्टी (AAP) के लीडरों ने रविवार को देशभर में सामूहिक उपवास शुरू किया. पार्टी के सीनियर लीडर दिल्ली के जंतर-मंतर पर सुबह उपवास के लिए पहुंचे. आम आदमी पार्टी का मुतालबा है कि, शराब पॉलिसी घोटाले में 21 मार्च को गिरफ्तार हुए केजरीवाल को फौरी तौर पर रिहा किया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विदेश में भी विरोध
आम आदमी पार्टी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कारर्वाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि, सीएम को झूठे मुकदमे में फंसाया गया है. पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा- तानाशाही के खिलाफ पूरा देश एकजुट है. आओ, मिलकर देश के बेटे के लिए आवाज उठाएं. आम आदमी पार्टी के कौमी कंवीनर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की मुखालेफत में पार्टी के प्रमुख नेता एक दिन के अनशन के लिए रविवार को जंतर-मंतर पर जमा हुए. पार्टी लीडरान ने कहा कि अन्य रियासतों के साथ-साथ विदेश में भी भारतीय शहरी इस तरह का विरोध दर्ज करा रहे हैं, जिनमें बोस्टन में हार्वर्ड स्क्वायर, लॉस एंजिलिस में हॉलीवुड साइन, वाशिंगटन में भारतीय दूतावास के बाहर, न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर और टोरंटो, लंदन और मेलबर्न समेत कई जगहे शामिल हैं.


जंतर-मंतर पहुंचे नेता
आम आदमी पार्टी के लीडरान ने बताया कि,  AAP शासित पंजाब में सीएम भगवंत मान, स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के गांव खटकर कलां में सामूहिक अनशन में शामिल हुए. दिल्ली असेंबली के स्पीकर राम निवास गोयल, उपाध्यक्ष राखी बिड़लान, वजीर आतिशी, गोपाल राय और इमरान हुसैन समेत पार्टी के कई सीनियर लीडर रविवार की सुबह 11 बजे से दिल्ली के जंतर मंतर पर दिन भर के 'सामूहिक अनशन' पर बैठे. पार्टी की दिल्ली यूनिट के कंवीनर गोपाल राय ने लोगों से केजरीवाल की गिरफ्तारी की मुखालेफत में अनशन में शामिल होने की अपील की. उन्होंने इल्जाम लगाया कि दिल्ली आबकारी पॉलिसी से जुड़े घोटाले में ईडी के जरिए केजरीवाल की गिरफ्तारी आम आदमी पार्टी को खत्म करने की बीजेपी की साजिश का हिस्सा है. बता दें कि, केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं.