नई दिल्ली: कोरोना बोहरान में खुद की जिंदगी दांव पर लगाकर लोगों की जिंदगी बचाने वाले कोरोना वॉरियर्स को तीनों फौज सलाम कर रही हैं. 3 मई को मुल्क भर में तीनों फौज अपनी-अपनी तरह से कोरोना वॉरियर्स के तईं शुक्रिया अदा कर रही हैं. एयर फोर्स के तय्यारों ने फ्लाइ पास्ट किया और कोरोना वारियर्स का शुक्रिया अदा करने के लिए फूलों की बारिश भी की. ये दिलकश नज़ारा आज पूरे हिन्दुस्तान में मशरिक से मगरिब तक देखने को मिल रहा है. दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए इस प्रोग्राम की शुरुआत हुई. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुज़िश्ता जुमा के सीडीएस (Chief of Defence)जनरब बिपिन रावत ने तीनों फौज के चीफ के साथ प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि कोरोना से लड़ने के लिए मुल्क ने इस वक्त मुत्तहिद होकर कोरोना से उभरने की सलाहियत ज़ाहिर की है. उन्होंने आगे कहा कि हम कोरोना वारियर्स का भी शुक्रिया अदा करते हैं, जो अपने जान की पर खेल कर हमारी खिदमत में लगे हुए हैं और इसके लिए भारतीय वायु सेना कोरोना वारियर्स का शुक्रिया अदा करने के लिए फ्लाई पास्ट करेगी. 



जनरल रावत ने कहा कि एयर फोर्स ‘कोरोना वारियर्स’ का शुक्रिया अदा करने के लिए श्रीनगर (जम्मू कश्मीर) से तिरूवनंतपुरम (केरल) तक और डिब्रूगढ़ (असम) से लेकर कच्छ (गुजरात) तक ‘फ्लाई-पास्ट’ करेगी. एयर फोर्स के जंगी तय्यारे तीन मई को फ्लाई-पास्ट में करेंगा. सीडीएस ने कहा कि नौसेना के हेलीकॉप्टर कोविड-19 मरीज़ों का इलाज कर रहे अस्पतालों पर फूल बरसाएंगे.



जनरल रावत ने कहा कि बर्री फौज (थल सेना) लगभग हर एक जिले में कुछ कोविड-19 अस्पताल के सामने माउंटेन बैंड का मुज़ाहिरा करेगी, जबकि नेवी के जहाज़ ‘कोरोना वारियर्स’ का शुक्रिया अदा करने के लिए खास मश्क (अभ्यास) करेंगे और जहाजों को लाइटों से सजाया जाएगा. 


Zee Salaam Live TV