Bahraich Roits: बहराइच में हुए दंगे को लेकर समाजवादी पार्टी लीडर अखिलेश यादव का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में हुआ दंगा बीजेपी के जरिए प्लान किया गया था. उन्होंने मैनपुरी में एएनआई से कहा, "बहराइच में जो कुछ भी हुआ, वह राज्य में आगामी चुनावों के मद्देनजर बीजेपी के जरिए प्लान था."


क्या बोले अखिलेश यादव ?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिलेश यादव ने एएनआई से कहा,"मैं उन लोगों को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने सच्चाई सामने लाने का काम किया, और सच्चाई यह है कि भारतीय जनता पार्टी ने जानबूझकर दंगा कराया है. क्योंकि उनको पता है कि चुनाव आ गया है और वह किसी भी सवाल का जवाब जनता में नहीं दे सकते हैं. इसी लिए जानबूझकर लाभ पहुंचाने के लिए कराया."


उन्होंने कहा कि अगर आप जीरो टोलिरेंस पॉलिसी की बात करते हैं, तो सही मात्रा में पुलिस बल तैनात क्यों नहीं था. मुझे उम्मीद है कि न्यायालय से न्याय मिलेगा. बता दें, एक धार्मिक जुलूस के दौरान गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने दुकानों, वाहनों और एक अस्पताल में आग लगा दी.


क्या है पूरा मामला?


रेहुआ मंसूर गांव निवासी 22 साल के राम गोपाल मिश्रा की 13 अक्टूबर को सांप्रदायिक झड़प के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. जहां वह एक मकान पर चढ़कर एक धार्मिक झंडा उतारकर भगवा झंडा लहराते दिख रहे थे. वह दीवार भी तोड़ देते हैं. इसी दौरान कुछ फायर होते हैं और गोली उनको लगती है.


महाराजगंज में एक धार्मिक स्थल के बाहर तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद सांप्रदायिक दंगा भड़क गया. घटना सांप्रदायिक हिंसा में बदल गई, जिसके कारण इलाके में आगजनी और तोड़फोड़ हुई और चार दिनों तक इंटरनेट बंद रहा. मिश्रा की हत्या और उसके बाद हुई हिंसा के संबंध में 13 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक जिले में कम से कम 11 प्राथमिकियां दर्ज की गईं.