Akhnoor Attack: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में सोमवार सुबह भारतीय सेना के वाहन पर हमला हुआ. सतर्क जवानों ने हमले को नाकाम कर दिया. सेना के अधिकारियों ने बताया, "अखनूर के बट्टल इलाके में एक सैन्य वाहन पर गोलीबारी की गई. इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है."


पिछले हफ्ते हुआ था हमला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले हफ्ते बारामूला जिले में सेना के वाहनों पर आतंकवादियों के जरिए घात लगाकर किए गए हमले में दो सैनिक और दो नागरिक मारे गये थे. अधिकारियों के अनुसार, राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कर्मियों और नागरिक कुलियों को लेकर एक काफिला अफरावत रेंज में नागिन चौकी की ओर बढ़ रहा था, तभी आतंकवादियों ने टूरिस्ट सेंटर गुलमर्ग से लगभग 6 किमी दूर बोटापथरी में सेना के दो ट्रकों पर गोलीबारी कर दी थी.


सुरंग में घुसकर की थी फायरिंग


इससे कुछ दिन पहले, गंदेरबल के गगनगीर क्षेत्र में एक सुरंग निर्माण स्थल पर आतंकवादियों ने एक स्थानीय डॉक्टर और छह गैर-स्थानीय मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. शनिवार को भारतीय सेना की रोमियो फोर्स ने विशेष अभियान समूह (एसओजी) पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में पुंछ के बलनोई सेक्टर में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था.


पिछले दो सप्ताह में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमलों में एक दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गई, जिससे विधानसभा चुनाव के कुछ सप्ताह बाद भी केंद्र शासित प्रदेश में शांति भंग हो गई. इस बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि घाटी में निर्दोष लोगों के खून की हर बूंद का बदला लिया जाएगा और आतंकवादी पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करने के लिए सभी क्षमताओं का इस्तेमाल किया जाएगा.