Alamgir Alam Remand: ईडी ने कांग्रेस के सीनियर नेता और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 मई की देर रात गिरफ्तार कर लिया है. कांग्रेस नेता को आज यानी 16 मई को रांची में मौजूद PMLA की विशेष कोर्ट में ले जाया गया है. जहां कोर्ट ने मंत्री को 6 दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों की टीम ने उनका हेल्थ चेकअप किया. इस दौरान उनकी बीपी बड़ा हुआ था. 


क्या है पूरा मामला
दरअसल, ईडी ने 6 मई को मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के नौकर के घर छापा मारा था. जहां ईडी को 32 करोड़ रुपये से जब्त किए थे. इस मामले में ईडी ने मंत्री से पूछताछ की थी. वहीं, जराए ने बताया कि पूछताछ के दूसरे दिन ईडी ने मंत्री आलमगीर से 6 घंटे पूछताछ की थी. जिसके बाद गिरफ्तारी हुई. 


6 घंटे पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी
इस मामले में ईडी ने आलमगीर आलम के निजी सचिव और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजीव कुमार लाल और उनके नौकर को गिरफ्तार किया था. इसके बाद जहांगीर आलम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई थी. इसके बाद ईडी ने 14 मई को आलमगीर आलम को समन जारी किया था, जहां उनसे 9 घंटे पूछताछ की गई थी. वहीं, 15 मई को 6 घंटे की पूछाताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.


मंत्री दे चुके हैं सफाई
झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम इस मामले में सफाई देते हुए कहा था, "वह एक "कानून का पालन करने वाले" जिम्मेदार नागरिक हैं और संजीव कुमार लाल ने अतीत में प्रदेश सरकार के दूसरे मंत्रियों के साथ भी काम किया है.