ATS UP: हाल ही में यूपी एटीएस ने आतंकी संगठन आईएस के दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. अब यूपी एटीएस के रडार पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कई दूसरे छात्र भी हैं. एटीएस ने इन्हें मुकदमें में नामजद किया है. जांच में पता चला है कि आईएस का पुणे मॉड्यूल यूपी के छह जिलों में काम कर रहा है. आईएस के लोग अलीगढ़ के अलावा संभल, प्रयागराज, लखनऊ, रामपुर और कौशांबी जैसे जिलों में एक्टिव है. जांच में बताया गया है कि किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए इन लोगों ने हथियार इकट्ठा किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुणे मॉड्यूल से संपर्क


इस सिलसिले में अलीगढ़ इकाई के प्रभारी मोहम्मद अकरम मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमें में जिन लोगों का नाम था उसमें से दो लोगों को यूपी एटीएस ने रविवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया था. बताया जाता है कि गिरफ्तार किए गए लोगों का ताल्लुक पुणे मॉड्यूल से है. जांच में पता चला है कि प्रयागराज से ताल्लुक रखने वाला रिजवान आईएस की विचारधारा से प्रभावित है और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी संगठन के जरिए दूसरे लोगों से जुड़ा है.


पुलिस रिमांड पर


शहनवाज पर इल्जाम है कि वह अलीगढ़ में किराए के मकान में रह रहा था. उसने एक औरत से शादी की थी जिसका धर्मांतरण कराया गया था. वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कई छात्रों को आईएस से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहा था.


एटीएस की तरफ से गिरफ्तार किए गए लोगों को एनआईए/एटीएस की अदालत से 6 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मिली है. इन सबसे एटीएस बुधवार को पूछगछ करेगी. इसके साथ ही अलीगढ़ समेत कई दूसरे इलाकों में छापेमारी की जाएगी. दोनों को 13 नवंबर को वापस लखनऊ जेल में भेजा जाएगा.