Aligarh News: अलीगढ़ जिले के चंदौस थानाक्षेत्र में शोभा यात्रा रूट को लेकर दो समुदायों के बीच हुई झड़प के सिलसिले में दोनों पक्षों के पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि  रविवार की शाम को 'शोभा यात्रा' के मार्ग को लेकर दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए, जिसके बाद एक शख्स शदीद तौर पर जख्मी हो गया. इस सिलसिले में दोनों समूहों के पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है.  SSP कलानिधि नैथानी ने मीडिया को बताया कि चंदौस कस्बे में राम बारात शोभा यात्रा, एक इबादतगाह के सामने से निकलने को लेकर दो तबके के लोग आपस में भिड़ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जुलूस के तयशुदा रूट को बदलने की कोशिश
पुलिस ने बताया कि इस दौरान हुई झड़प में एक शख्स मामूली तौर पर जख्मी हो गया, जिसे अस्पताल में दाखिल कराया गया है. उन्होंने बताया कि झड़प के बाद दो अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं. एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने कहा कि एक केस विष्णु की शिकायत पर दर्ज किया, जिसमें वो मामूली तौर पर घायल हो गया था, जबकि दूसरी रिपोर्ट में पुलिस ने कहा कि इतवार को उस वक्त मामला गर्म हो गया, जब जुलूस के आयोजकों ने जुलूस के तयशुदा रूट को बदलने की कोशिश की. पुलिस की रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलूस को तयशुदा रास्ते से निकालने के बजाय, कुछ मुल्जिमीन ने हस्सास इलाकों से जुलूस को निकालने की कोशिश की.


 


शहर में बढ़ाई गई सिक्योरिटी
पुलिस के मुताबिक, झड़प में शामिल नामालूम लोगों के खिलाफ आईपीएल की दफाओं 147, 148 , 149  और 188  के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.  एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पीर को मीडियो को बताया कि पुलिस के सही वक्त पर एक्शन लेने से हालात को बिगड़ने से रोका गया और बाद में जुलूस निर्धारित मार्ग पर शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ा. उनके मुताबिक, घटना के दौरान सीसीटीवी फुटेज में ईंट-पत्थर चलने का कोई सबूत नहीं है. एसएसपी ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और हालात को खराब करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने कहा कि शहर में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है.


Watch Live TV