Madarsa Weekly Holiday: यूपी के मदरसों में साप्‍ताहिक अवकाश के सिलसिले में ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड के नेशनल स्पोक्सपर्सन शफाअत हुसैन ने रियासत के सीएम योगी आदित्‍यनाथ को एक ख़त भेजा है. बोर्ड की तरफ से एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मदरसों में शुक्रवार को साप्‍ताहिक अवकाश ख़त्‍म करके उसकी जगह मंगलवार को अवकाश करने का मुतालबा किया गया है. ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड ने यूपी में मंगलवार को साप्‍तहिक अवकाश करने की मांग की है. मंगरवार को साप्‍ताहिक अवकाश करने की मांग के तहत ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ को ख़त भेजा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ग़ुलामी की निशानी है शुक्रवार- रविवार
हमारी सहयोगी वेबसाइट ज़ी यूपी-यूके के अनुसार ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता शफाअत हुसैन ने अपने मुतालबे के पीछे एक दलील पेश की है . बोर्ड ने कहा कि शुक्रवार हो या रविवार, दोनों ही गुलामी की निशानियां हैं. शफाअत हुसैन ने बताया कि मुल्क में राज करने वालों ने अपने मज़हब को महत्‍व देते हुए साप्‍ताहिक छुट्टी की व्‍यवस्‍था की. मुग़लों के दौर में शुक्रवार को अवकाश का ऐलान किया गया, वहीं जब अंग्रेज़ भारत आए तो उन्‍होंने शुक्रवार की जगह रविवार को अवकाश का ऐलान किया. इसलिए बोर्ड से सीएम से मांग की है कि इन दोनों ही दिनों की बजाए मंगलवार को मदरसों में साप्‍ताहिक अवकाश किया जाए.


 'मंगलवार को हो साप्‍ताहिक अवकाश' 
शफाअत हुसैन ने कहा कि इस समय सनातन सोच वाली सरकार है. ऐसे में उसी के अनुरूप छुट्टी होनी चाहिए. इसलिए यूपी के मदरसों में शुक्रवार और रविवार की जगह मंगलवार को साप्‍ताहिक अवकाश घोषित किया जाए. वहीं, जुमे की नमाज के लिए अलग से अलग से छुट्टी की बात की गई है. बता दें कि पहले मदरसों में शुक्रवार की जगह रविवार को छुट्टी का प्रस्ताव तैयार किया गया है, लेकिन संचालकों में इसे लेकर नाराज़गी ज़ाहिर की थी.वहीं प्रधानाचार्यों एवं शिक्षकों की तरफ़ से एहतेजाज दर्ज कराया गया है. 


Watch Live TV