Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं को बचाने की कोशिशें जारी हैं. पवित्र गुफा के पास बीती शाम बादल फटा जिसकी वजह से वहां कई टैंट बह गए औऱ कई लोग लापता हो गए. इस घटना में अब तक 15 लोगों की जान जा चुकी है और तकरीबन 40 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक जब अमरनाथ गुफा के पास यह बादल फटा उस वक्त श्रद्धालु टैंट्स में ही थे.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है और बचाव अभियान पूरा हो जाने के बाद इसको शुरू करने पर विचार किया जाएगा. आईटीबीपी के प्रवक्ता के ज़रिए मिली जानकारी के मुताबिक 1500 तीर्थयात्रियों को सेफ जोन में पहुंचा दिया गया है.


अमरनाथ यात्रा पर गए थे बीजेपी विधायक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी विधायक टी राजा सिंह भी बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए अमरनाथ पहुंचे थे. उन्होंने इस हादसे को अपने सामने होते देखा है. जानकारी के मुताबिक टी राजा हेलिकॉप्टर के ज़रिए वहां पहुंचे थे. उन्होंने अपना अनुभव मीडिया से शेयर करते हिए कहा कि हमने महसूस किया कि अचानक मौसम बदल गया. ऐसे हालातों में हेलिकॉप्टर सेवा रद्द कर दी जाती है तो हमने टट्टू से नीचे उतरने का फैसला किया. राजा बताते हैं कि उन्होंने पहाड़ियों के तकरीबन एक किलोमीटर नीचे बादल फटते देखा. जिसकी वजह से कई तंबू बाढ़ में बह गए.


50 लोग मेरे सामने बह गए


उन्होंने बताया कि जिस वक्त बादल फटा उस वक्त अमरनाथ पवित्र गुफ़ा मंदिर के पास हजारों की तादाद में लोग होंगे. जिस वक्त बादल फटा तो तेजी से पानी आया जिसकी वजह से कई टैंट पानी में बह गए और तकरीबन 50 लोग भी पानी के साथ बहकर चले गए. उन्होंने कहा कि सेना बेहतरीन काम कर रही है, लेकिव वे इस तरह के हालातों में असहाय थे और अंधेरा भी था.


आपको बता दें बीती शाम तकरीबन  5 बजे बादल फटा था. जिसकी वजह से कई टैंट बग गए थे. जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त हजारों लोग गुफा के पास थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक गुफा से तकरीबन 1500 लोगों को सेफ जगह पर ले जाया गया है.