Andhra MLA Viral Video: सोशल मीडिया पर एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है, जिसमें आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के एक विधायक को एक वीवीपीएटी मशीन उठाते हुए और उसे एक मतदान केंद्र पर जमीन पर फेंकते हुए दिखाया गया है. 


चुनाव आयोग ने दिए निर्देश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव आयोग ने कहा कि विधायक ने सात मतदान केंद्रों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तोड़फोड़ की और राज्य पुलिस प्रमुख को सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है. पुलिस ने कहा कि विधायक को आरोपी के रूप में नामित किया गया है, जबकि विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी ने दावा किया है कि विधायक और वाईएसआरसीपी इस तरह की बर्बरता में शामिल हैं क्योंकि उन्हें हार का डर है.


कब का है मामला?


यह घटना 13 मई को हुई, जब आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों और सभी 175 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. चुनाव के दिन कई इलाकों में हिंसा हुई और उसके बाद भी छिटपुट घटनाएं हुई हैं. 


क्या है पूरा मामला?


फुटेज में, वाईएसआरसीपी नेता पिन्नेली रामकृष्ण रेड्डी, जो माचेरला निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक हैं और वहां से कम से कम तीन बार जीत चुके हैं, को पलवई गेट मतदान केंद्र में जाते देखा जा सकता है, जहां एक चुनाव अधिकारी उनका स्वागत करने के लिए उठता है. बिना कुछ कहे विधायक उस बंद जगह में चले जाते हैं जहां ईवीएम रखी हुई है, वीवीपैट उठाते हैं और उसे बहुत जोर से जमीन पर फेंक देते हैं.


माचेरला पलनाडु जिले के अंतर्गत आता है, जो मतदान के दिन और उसके बाद हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. टीडीपी नेता और पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने एक्स को तेलुगु में लिखा, "वाईएसआरसीपी विधायक पिन्नेली रामकृष्ण रेड्डी ने मचरला निर्वाचन क्षेत्र के पलवई गेट मतदान केंद्र पर ईवीएम में तोड़फोड़ की. मैं मांग करता हूं कि चुनाव आयोग श्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे."