Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश से बच्चों की सेहत के साथ ख़िलवाड़ करती एक ख़बर सामने आई हैं. रियासत के श्री सत्य साईं ज़िले के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद 25 बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई. यह घटना ज़िले के क़ादिरी क़स्बे के नगरपालिका प्राइमरी स्कूल की है. शनिवार को स्कूल में बासा भोजन करने की वजह से स्कूल के 25 बच्चे बीमार हो गए. बच्चों के उल्टी और पेट ख़राब होने की शिकायत करने के बाद आठ छात्रों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद बाक़ी बच्चों की भी हालत बिगड़ गई और फिर उन्हें भी अस्पताल में दाख़िल कराया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सख़्त एक्शन लिया जाएगा: एजुकेशन ऑफ़िसर 
इस मामले में ज़िला एजुकेशन ऑफ़िसर एस. वी. कृष्णा रेड्डी ने अस्पताल का दौरा किया और तलबा से मुलाक़ात की. उन्होंने बताया कि अब तमाम स्टूडेंट की हालत बेहतर है. उन्होंने कहा कि ख़राब क्वालिटी वाला खाना परोसे जाने की वजह से छात्र बीमार हो गए. साथ ही ऑफिसर ने यह भी भरोसा दिलाया कि जांच में लापरवाही बरतने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी और किसी भी हालत में छात्रों की सेहत के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


21 नवंबर को आया था नया चार्ट
बता दें कि मिड डे मील के तहत जगन्नाथ गोरुमुड्डा नामक एक नया मेनू 21 नवंबर को ही पेश किया गया था. सरकार ने छात्रों की फिटनेस के लिए मेनू में बदलाव किया था. अफ़सरान ने बताया कि सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को पहले के मुक़ाबले में बेहतर भोजन दिया जा रहा है. स्कूलों में दिए जाने वाले मिड डे मील की क्वालिटी ख़राब होने का यह पहला मामला नहीं हैं.  25 नवंबर को बिहार की राजधानी पटना के सुपौल ज़िले में एक प्राइमरी स्कूल में मिड डे मील के चावल में छिपकली मिलने का मामला सामने आया था, जिसके बाद पेरेंट्स ने स्कूल में जमकर हंगामा किया था.


Watch Live TV