Doda Encounter: जम्मू व कश्मीर के जिला डोडा में बुधवार एक एनकाउंटर हुआ है. इस एनकाउंटर में आर्मी का कैप्टन शहीद हो गया है. एनकाउंटर सिक्योरिटी फोर्सेज और आतंकवादियों के दरमियान हुआ है. एनकाउंटर में सिक्योरिटी फोर्सेज ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. डोडा के अस्सार इलाके में आतंकवादियों को ढूंढने के लिए सिक्योरिटी फोर्सेज ने सर्ज ऑपरेशन चलाया. इसी दौरान फाइरिंग हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक जवान शहीद
रक्षा मंत्रालय के अफसरों के मुताबिक कप्तान दीपक सिंह सेना के सिग्नल कोर से ताल्लुक रखते थे. वह 48 राष्ट्रीय राइफल में नियुक्त थे. अफसरों ने बताया कि उन्हें ऑपरेशन में एक कंपनी का नेतृत्व करने के लिए फील्ड मेजर बनाया गया था. रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया, "डोडा जिले में चल रहे ऑपरेशन असार के दौरान भारतीय सेना की 48 राष्ट्रीय राइफल्स के एक कैप्टन शहीद हो गए. ऑपरेशन अभी भी जारी है."


मौके से मिले बैग
सेना की व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि "भारी गोलीबारी के बीच इलाके में आतंकवादियों को तलाश करने के लिए अभियान शुरू किया." अंदाजा लगाया जाता है कि आतंकवादी शिवगढ़-अस्सार इलाके में छिपे हुए हैं. छिपे हुए आतंकवादियों में चार घायल हैं. इलाके में खून से लथपथ 4 बैग पाए गए हैं.


यह भी पढ़ें: J&K के मु्स्लिम नेता के खिलाफ भाजयुमो, बजरंग दल ने किया प्रदर्शन; यह है मामला


जारी है ऑपरेशन
एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया कि "खूफिया जानकारी की बुनियाद पर भारतीय और #JKP की तरफ से पटनीटॉप के पास अकान वन में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया. आतंकियों से राब्ता कर लिया गया है. यहां सर्च ऑपरेशन जारी है." सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच थोड़ी देर तक गोलीबारी के बाद आतंकवादी निकटवर्ती उधमपुर जिले के पटनीटॉप के पास एक जंगल से डोडा में घुस गए.


की गई घेराबंदी
अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम करीब 6 बजे उधमपुर में आतंकियों से संपर्क स्थापित किया. लगभग आधे घंटे बाद मुठभेड़ शुरू हुई और रुक-रुक कर तब तक जारी रही जब तक कि दोनों पक्ष शांत नहीं हो गए. रातों-रात घेराबंदी कर दी गई.