Arpita Mukherjee ED Raid: अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी ने छापा मारा है, आपको बता दें अर्पिता पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी हैं. यह छापेमारी कई घंटों से जारी है जिसमें तकरीबन 20 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया है. इस पूरी रेड की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं. जिसमें नोटों का पहाड़ दिखाई दे रहा है. यह कार्रवाई बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाले मामले को लेकर की गई है. ईडी को इस मामले में अर्पिता के खिलाफ कई सबूत मिले थे, जिसके बाद एजेंसी ने उनके घर पर रेड डाली तो सब हैरान रह गए.


ईडी की लिस्ट में है कई बड़े नाम शामिल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें इस घोटाले की लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं. जिनमें  मंत्री पार्थ चैटर्जी, आलोक कुमार सरकार राज्य के शिक्षा मंत्री माणिक भट्टाचार्य, कल्याण मॉय गांगुली जैसे बड़े नाम शामिल हैं. इन सभी लोगों का नाम बंगाल भर्ती घोटाले में सामने आया है. लेकिन ईडी ने बड़ा एक्शन अर्पिता के खिलाफ लियाा है. जहां से प्रवर्तन निदेशालय को 20 करोड़ रुपये कैश प्राप्त हुआ है. जिस वक्त यह खबर लिखी जा रही है उस वक्त अर्पिता के घर ईडी की रेड चल रही है.



20 फोन भी किए जब्त


आपको बता दें ईडी ने छापेमारी के दौरान अर्पिता के घर से 20 फोन भी जब्त किए हैं. अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि अर्पिता इन फोन्स का क्या करती थी. भारी मात्रा में नोट मिलने के बाद बैंक अधिकारियों को नोट गिनने के लिए बुलाया गया है और मशीन के ज़रिए यह नोट गिने जा रहे हैं.



पार्थ चटर्जी के घर मौजूद है ईडी


कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ईडी की एक टीम मंत्री पार्थ चटर्जी के घर पर भी मौजूद है. उनके घर पर क्या मिला है और क्या जब्त किया गया है इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. आपको बता दें यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश के बाद शुरू हुई है. बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाले में कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई को जांच का आदेश दिया था. जिसके बाद इसमें मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी सामने आया था, फिर इसकी जांच में ईडी भी जुट गई थी