Arvind Kejriwal Arrest: आम आदमी पार्टी (AAP) ने दावा किया है कि उसे जानकारी मिली है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से उनके आवास पर छापेमारी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया जा सकता है. कथित दिल्ली शराब नीति 'घोटाले' में ईडी की तरफ से पेश होने के लिए केजरीवाल को जारी किए गए तीसरे समन में केजरीवाल शामिल नहीं हुए, जिसके बाद पार्टी नेताओं आतिशी, सौरभ भारद्वाज और जैस्मीन शाह ने ये दावे किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने बुधवार रात ट्वीट किया, "खबर आ रही है कि ED कल सुबह अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापा मारने जा रही है. गिरफ्तारी की संभावना है." इसी तरह के ट्वीट आतिशी के सहयोगियों भारद्वाज और शाह ने भी किए. भारद्वाज ने बुधवार रात एक्स पर पोस्ट किया, "हमने सुना है कि ED कल सुबह मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पहुंचेगी और उन्हें गिरफ्तार करेगी." 



शाह ने एक्स पर यह भी लिखा, "ब्रेकिंग: सूत्रों ने पुष्टि की है कि ED कल सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापा मारने जा रही है. उन्हें गिरफ्तार किए जाने की संभावना है." 


आपको बता दें कि केजरीवाल को ईडी ने बुधवार को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था. इस पर केजरीवाल ने कहा था कि कि वह जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं. हालाँकि, उन्होंने नोटिस को "अवैध" बताया. 



APP ने इ्ल्जाम लगाया कि ED दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करना चाहती है और उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकना चाहती है. इल्जाम यह भी है कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना चाहती थी और उसने भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. पिछले साल दो नवंबर और 21 दिसंबर को दो पूर्व समन पर जांच एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार करने के बाद केजरीवाल को यह तीसरा नोटिस जारी किया गया था.


आप सुप्रीमो ने उन सम्मनों को भी "अवैध" और "राजनीति से प्रेरित" बताते हुए नजरअंदाज कर दिया था. जब से ईडी ने केजरीवाल को समन भेजा है, तब से आप ने दावा किया है कि उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. पार्टी नेता जनता की राय जानने के लिए 'मैं भी केजरीवाल' नाम से एक अभियान चला रहे हैं कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार होने पर इस्तीफा दे देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए. दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में केजरीवाल के सहयोगी मनीष सिसौदिया और संजय सिंह पहले से ही जेल में हैं.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.