Asaduddin Owaisi: AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने 4 सितंबर को ट्विटर के जरिए ऐलान किया कि उनकी पार्टी 17 सितंबर के दिन 'नेशनल इंटीग्रेशन डे' मनाएगी. ओवैसी ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ''हम 17 सितंबर, 2023 को नेशनल इंटीग्रेशन डे मनाएंगे. हम उस दिन को मनाएंगे जब पूर्ववर्ती हैदराबाद राज्य को स्वतंत्र और लोकतांत्रिक भारत में मिलाकर एक किया गया था. दरगाह यूसुफैन से बाजारघाट होते हुए ईदगाह बिलाली मसाब टैंक तक एक तिरंगा रैली निकलेगी. रैली जुहर की नमाज के बाद शुरू होगी और ईदगाह बिलाली में एक अवामी इस्तेमा के साथ खत्म होगी.''



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले साल तेलंगाना सरकार ने 'नेशनल इंटीग्रेशन डे' मनाया था. इस समय तीन दिवसीय समारोह का आयोजन किया गया था, जबकि केंद्र सरकार ने इसे 'हैदराबाद मुक्ती दिवस' के रूप में आयोजित किया था. उस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने परेड ग्राउंड में बीजेपी की तरफ से आयोजित समारोह में हिस्सा लिया था. अमित शाह ने हैदराबाद को भारत में शामिल किए जाने का क्रेडिट सरदार पटेल को दिया था. 


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, "सरदार पटेल जानते थे कि जब तक निजामों को मात नहीं दी जाएगी, अखंड भारत का सपना पूरा नहीं होगा. उन्होंने ही निजाम की सेना को परास्त किया था और पूरे प्रदेश को आजाद कराया था."


बीजेपी के तरफ से 'हैदराबाद मुक्ती दिवस' मनाने पर सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एतराज जताया था. केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर अपील की थी कि इसे 'नेशनल इंटीग्रेशन डे' के रूप में मनाया जाए न कि 'हैदराबाद मुक्ती दिवस' के रूप में, जिन लोगों ने इसे आजाद कराने के लिए कुर्बानी दी थी, उनके बारे में आवाम को बताया जाए. 


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 


Zee Salaam