Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत के खाते में एक और स्वर्ण पदक जुड़ गया है. भारतीय मेंस ट्रैप टीम के किनान डेरियस चेनाई, ज़ोरावर सिंह संधू और पृथ्वीराज टोंडिमान ने शूटिंग कॅाम्पिटिशन में स्वर्ण पदक जीता.जबकि महिला ट्रैप टीम ने कॅाम्पिटिशन में भी भारत को रजत पदक दिलाया. इस टीम में मनीषा कीर, प्रीति रजक व राजेश्वरी कुमारी शामिल थीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले गोल्फ में अदिति अशोक ने महिला व्यक्तिगत कॅाम्पिटिशन में इतिहास रचते हुए रजत पदक जीता था. जबकि भारत टीम कॅाम्पिटिशन में चौथे पायदान पर रहा. भारत टीम कॅाम्पिटिशन में चौथे पोजिशन पर रहा. इस बीच, ज्योति याराजी अपनी हीट में तीसरे स्थान पर रहने के बाद महिलाओं की 200 मीटर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहीं. जबकि मौजूदा चैंपियन स्वप्ना बर्मन ने महिलाओं के हेप्टाथलॉन में चौथे पोजिशन पर हैं, जबकि  800 मीटर राउंड अभी बाकी है. इसी कॅाम्पिटिशन में नंदिनी अगासरा पांचवें पायदान पर हैं.


इसके अलावा, अमलान बोर्गोहेन ने पुरुषों की 200 मीटर फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई किया. परवीन ने अपनी फॉर्म बरकरार रखते हुए महिलाओं के 57 किग्रा मुक्केबाजी क्वार्टर फाइनल में उज्बेकिस्तान की सितोरा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.


महिला हॉकी टीम अपने दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी. इसके अलावा सभी की नज़रें स्टार मुक्केबाज निखत ज़रीन पर होंगी, जो महिलाओं के 50 किग्रा सेमीफाइनल में रक्सत चुथमट के खिलाफ रिंग में मुक्केबाजी करते हुए दिखेंगी. मुक्केबाज निखत का ब्रॉन्ज मेडल पहले से ही तय है, लेकिन वह इसे गोल्ड या सिल्वर में तब्दील करना चाहेंगी. ट्रैक और फील्ड कॅाम्पिटिशन में मेन्स की लंबी कूद के फाइनल में मुरली श्रीशंकर और जेसविन एल्ड्रिन को कॅाम्पिटिशन करते देखेंगे. पिछले साल बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में केन्याई वर्चस्व को तोड़ने वाले अविनाश साबले पुरुषों के स्टीपलचेज़ फ़ाइनल में हिस्सा लेंगे


भारत के पास कुल मेडल
19वें एशियन गेम्स में भारत के पास टोटल  41 मेडल  हो गए हैं, जिसमें 11 गोल्ड, 16 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.


देश को एक गोल्ड,दो रजत
गोल्फ में अदिति अशोक ने महिला व्यक्तिगत वर्ग में इतिहास रचते हुए रजत पदक जीता, जबकि निशानेबाजी के महिला ट्रैप प्रतियोगिता में भारत ने दूसरा रजत पदक देश को दिलाया. वहीं मेन्स शूटिंग टीम देश को एक और गेल्ड दिलाने में कामयाब हुए.