Atiq Ahmed Son Asad Encounter News: यूपी के झांसी में 13 अप्रैल 2023 को अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम की एनकाउंटर में मौत हो गई थी. इस एनकाउंटर की तफ्तीश करने के लिए न्यायिक जांच आयोग की दो मेंबर्स की टीम गुरुवार को झांसी पहुंची. आयोग की दो सदस्यों की टीम सर्किट हाउस में कैंप ऑफिस बनाकर 17 और 18 अगस्त को सबूत जमा करेंगी. असद अहमद और गुलाम मुठभेड़ की जांच के लिए झांसी पहुंची न्यायिक आयोग की टीम इस मामले में मकामी लोगों से भी पूछताछ कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 
17-18 अगस्त को झांसी में रहेगी टीम
उत्तर प्रदेश सरकार ने एनकाउंटर के बाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस के नेतृत्व में जांच आयोग का गठन किया गया था. जांच में एनकाउंटर से जुड़े सबूतों और लोगों के बयान दर्ज करने के लिए न्यायिक जांच आयोग की टीम गुरुवार और शुक्रवार को झांसी के सर्किट हाउस में ठहरेगी. हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज राजीव लोचन मेहरोत्रा की अध्यक्षता में इस न्यायिक जांच आयोग का गठन किया गया है और रिटायर्ड डीजी विजय कुमार गुप्ता जांच आयोग के सदस्य हैं. एनकाउंटर को लेकर उठ रहे तमाम सवालों के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच कराने के आदेश दिए थे. आयोग की टीम स्थानीय लोगों से पूछताछ कर रही है.



13 अप्रैल को हुआ था असद का एनकाउंटर
इस मौके पर झांसी के एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह व सिटी मजिस्ट्रेट वरुण पांडे समेत कई स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे. वहीं, पुलिस की ओर से जगह-जगह नोटिस चस्पा किए गए हैं. इसमें लिखा गया है कि असद अहमद और मोहम्मद गुलाम की STF के साथ हुए एनकाउंटर की न्यायिक जांच की जा रही है. एनकाउंटर से मुताल्लिक कुछ भी जानकारी रखने वाले व्यक्ति आयोग के सामने अपना बयान दर्ज कराने के लिए आ सकते हैं. बता दें कि 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में दिनदहाड़े उमेश पाल का कत्ल कर दिया गया था. जिसमें उनके दो सिक्योरिटी गार्ड भी मारे गए थे.  यूपी एसटीएफ आरोपियों की तलाश कर रही थी. 13 अप्रैल को एसटीएफ ने झांसी में हुए एनकाउंटर में अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम को ढेर कर दिया था.


Watch Live TV