तिरुवनंतपुरमः इंसान की किस्मत कब पलट जाए, इसे कोई नहीं जानता है. तिरुवनंतपुरम के एक ऑटो ड्राइवर अनूप (Auto rickshaw driver Anoop) के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. ऑटो चालक की किस्मत ऐसी पलटी कि वो रातों-रात करोड़पति बन गया है. दरअसल, ऑटो ड्राइवर ने केरल ओणम रैफल में 25 करोड़ रुपए (Onam bumper lottery of 25 crore) का फर्स्ट प्राइज जीता है. इनाम जीतने वाला ऑटो ड्राइवर अनूप (Auto rickshaw driver Anoop) अपनी पत्नी, एक बच्चे और मां के साथ श्रीकार्यम में रहता है. एक आम ऑटा चालक की तरह उसकी जिंदगी भी चल रही थी, लेकिन अब वह करोड़पति बन चुका है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2021 का ओणम बम्पर रैफल भी एक ऑटोरिक्शा चालक जयपालन पी.आर. ने जीता था, उसे 12 करोड़ रुपये मिले थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 लोगों ने जीते 1-1 करोड़ 


अनूप ने लॉटरी के इस टिकट को पझावंगडी गणपति मंदिर के पास एक स्थानीय एजेंट से लिया था. भगवती एजेंसी के मुताबिक, अनूप ने अपने परिवार के एक सदस्य सुजया से टिकट लिया था, जो एजेंसी में काम करता था. टैक्स और अन्य बकाया रकम में कटौती के बाद अनूप को इनाम के तौर पर 15 करोड़ रुपये मिलेंगे. वहीं, इस इनाम में 5 करोड़ रुपये का दूसरा पुरस्कार कोट्टायम जिले के पाला में शख्स ने जीता है. इसके अलावा, 10 अन्य ने एक-एक करोड़ रुपये का पुरस्कार जीता है. विजेता संख्या का चयन राज्य के वित्त मंत्री के एन बालगोपाल ने यहां गोर्की भवन में दिन में आयोजित एक लकी ड्रा समारोह में किया था.

22 सालों से खरीद रहा था लॉटरी का टिकट 
इनाम जीतने वाले अनूप ने बताया कि वह पिछले 22 वर्षों से लॉटरी टिकट खरीद रहा है. इससे पहले वह सौ से लेकर अधिकतम 5,000 रुपये तक की राशि जीत चुका है. अभी वह मलेशिया जाना की योजना बना रहा था. इसके लिए उसने बैंक से कर्ज लेने के लिए आवेदन भी किया था. लेकिन आवेदन के पहले ही उसे इतने पैसे मिल गए. अनूप ने कहा, “बैंक ने आज ऋण के संबंध में फोन किया था तो मैंने कहा कि मुझे इसकी अब आवश्यकता नहीं है. मैं मलेशिया भी नहीं जा रहा हूं.“ 

इस मद में खर्च करेगा 15 करोड़ रुपया 
यह पूछे जाने पर कि इतने पैसों का क्या करेगा, अनूप ने बताया कि उसकी पहली प्राथमिकता अपने परिवार के लिए एक घर बनाना और अपने ऊपर बकाया कर्ज को चुकाना है. इसके अलावा, अनूप ने कहा कि वह अपने रिश्तेदारों की मदद करेगा. कुछ चैरिटी का काम करेगा और केरल में होटल के क्षेत्र में कुछ नया काम शुरू करेगा.


ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in