नई दिल्ली: वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. बाताया जा रहा है कि आजाद ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा है. आजाद के इस कदम को कांग्रेस के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है. उन्होंने अपने इस्तीफा नामें पर कांग्रेस कियादत पर सवाल खड़े किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे खत में कहा है कि बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है.' आजाद ने पार्टी की कमजूर हालत के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने लिखा है कि राहुल ने पार्टी के अंदर बात रखने की जगह नहीं छोड़ी और पार्टी में नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी मामला साफ नहीं है.



गौरतलब है कि चंद दिनों पहले यानी 16 अगस्त को ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आजाद को केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी की प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया, लेकिन गुलाम नबीं आजाद ने सोनिया गांधी इस ऑफर को ठुकरा दिया था. अब गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से अपना रास्ता भी अलग कर लिया.


ये भी पढ़ें: Mohammad Wasim Jr Asia Cup 2022: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, धाकड़ गेंदबाज घायल, अस्पताल में किया भर्ती


कालिबे जिक्र है कि गुलाम नबी आजाद कांग्रेस में उस ग्रुप की अगुवाई कर रहे थे, जो पार्टी कियादत नाराज चल रहा है. ये नाराज समूह पार्टी नेतृत्व का आलोचक रहा है और एक संगठनात्मक बदलाव की मांग करते आया है. गुलाब नबी आजाद लंबे वक्त से पार्टी कियादत से नाराज चल रहे थे.  इससे पहले कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्हें सपा ने राज्यसभा भी भेजा है. 


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.