Aziz Qureshi Death: कांग्रेस के सीनियर लीडर अज़ीज़ कुरैशी का इंतेकाल हो गया है. उन्होंने आखिरी सांस 83 साल की उम्र में ली है. वह उत्तर प्रदेश और मिज़ोरम के राज्यपाल रह चुके हैं. उनकी इस मौत से सियासी गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई है.


कांग्रेस के सीनियर लीडर अज़ीज़ कुरैशी का निधन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अज़ीज़ कुरैशी की मौत की जानकारी मिलती है पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह अपोलो अस्पताल पहुंचे हैं. उन्होंने उनके परिवार से भी मुलाकात की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे थे. हाल ही में उनकी अचानक हालत बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.


भोपाल में हुआ जन्म


24 अप्रैल 1941 को अज़ीज़ कुरैशी का जन्म भोपाल में हुआ था. वह उत्तराखंड, मिजोरम और उत्तर प्रदेश के राज्यपालरह चुके हैं. 2015 में वह मिजोरम के 15वें राज्यपाल रहे. इसके अलावा वह 2012 से 2015 तक उत्तराखंड के राज्यपाल रहे. इसके बाद 2014 में उन्होंने उत्तर प्रदेश का राज्यपाल निुयक्त किया गया था. अज़ीज़ अपने बोल्ड अंदाज के लिए जाने जाते हैं


एमपी में कांग्रेस सरकार को जिम्मेदारी


अजीज कुरैशी को 24 जनवरी 2020 को मध्य प्रदेश की तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने एमपी उर्दू अकादमी का अध्यक्ष नियुक्त किया था. 1973 में वह एमपी के कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं और 1984  मध्य प्रदेश के सतना निर्वाचन क्षेत्र से वह लोकसभा चुनाव जीते थे.