बहुजन समाज पार्टी (BSP) की नेशनल सदर मायावती ने बुधवार को राजधानी में लोकसभा इलेक्शन की तैयारियों को लेकर बैठक की. इस दौरान उनके भतीजे आकाश आनंद भी नजर आए. मायावती ने कहा कि अलायंस से पार्टी को काफी नुकसान हुआ है. इसलिए पार्टी अकेले दम पर लोकसभा इलेक्शन लडे़गी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बसपा को हुआ नुक्सान


दरअसल, मायावती लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में अकेले दम पर लड़ने की तैयारी करने को कहा है. उन्होंने कहा कि पहले के इलेक्शन में पार्टियों से हुए गठबंधन से बसपा को फायदा होने के बजाय नुकसान हुआ.


बसपा का वोट ट्रांसफर हुआ


बसपा का वोट अलायंस करने वाली दूसरी पार्टी को ट्रांसफर हो गया. दूसरी पार्टियां अपना वोट बसपा उम्मीदवार को ट्रांसफर कराने की सही नीयत नहीं रखती हैं. न ही उनके पास ऐसी ताकत है. इसके चलते पार्टी के लोगों की हिम्मत टूट जाती है. इसकी वजह से हमारी पार्टी इक्तदार और अपोजिशन दोनों अलायंस से अलग और दूर रहती है.


भाजपा से दुखी हैं लोग


मायावती ने कहा कि भाजपा की जातिवादी और कम्युनल सियासत से सभी दुखी और परेशान हैं. भाजपा अपना असर ही नहीं, अपनी बुनियाद भी लगातार खो रही है. यह सिलसिला आगे जारी रहने वाला है. जिससे लोकसभा इलेक्शन एक तरफा न होकर दिलचस्प व देश की सियासत को नई करवट देने वाला साबित होगा.


भाजपा पर इल्जाम


उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरह भाजपा की कथनी व करनी में जमीन-आसमान का अन्तर है. इनकी हुकूमत में लोगों की आमदनी अठन्नी और खर्च रुपया हो गया है. इसके चलते लोगों को परिवार को पालने और पोसने में दिक्कत हो रही है. इसका आने वाले लोकसभा इलेक्शन में असर दिखाई देगा.


लोगों को पार्टी की तरफ मुतवज्जा करें


मायावती ने वर्करों से गांव-गांव बैठक कर लोगों को बसपा की तरफ आने को कहा है. साथ ही पिछली बैठकों में दी गई हिदायत की तरक्की रिपोर्ट की जांच के बाद मिली कमियों को दूर करने की हिदायत दी. उन्होंने कहा कि सभी वर्कर पूरे मन, तन धन से लोकसभा इलेक्शन में जुट जाएं.