Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से एक ज्योति मौर्या जैसा मामला सामने आया है. यहां लेखपाल बनते ही पत्नी के तेवर बदल गए और मामला तलाक तक पहुंच गया. पति ने आरोप लगाया कि लेखपाल बनते ही पत्नी ने उससे सभी संबंध खत्म कर दिए और उसके खिलाफ कोर्ट में तलाक का मुकदमा दायर कर दिया. हालांकि पत्नी की ओर से दाखिल इस मुकदमे को आधारहीन बताते हुए इसे खारिज कर दिया. लेकिन इसके बावजूद भी पत्नी किसी भी कीमत पर वापस आने के लिए तैयार नहीं है. पति ने आरोप लगाया है कि उसके किसी दूसरे लेखपाल से हैं और दोनों ने सगाई भी कर ली है.


क्या है पूरा मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये मामला बाराबंकी जिले के सतरिख क्षेत्र का है. जहां अमरीश नाम के शख्स की शादी दीपिका नाम की लड़की से हुई थी. 2009 में दोनों शादी के बंधन में बंधे थे और दोनों में सब कुछ सही चल रहा था. 2010 में उनके घर में एक बेटी ने जन्म लिया. दीपिका इंटर पास थी और आगे पढ़ना चाहती थी, जिसका अमरीश ने सम्मान किया. 


पढ़ाई के लिए बेचा खेत


दीपिका को पढ़ाने के लिए अमरीश को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. एक वक्त ऐसा आया जब पैसों की काफी जरूरत थी, ऐसे मौके पर अमरीश ने अपना खेत तक बेच दिया. इस सब के बाद दीपिका का सेलेक्शन लेखपाल पद के लिए हो गया, और महिला के धीरे-धारे तेवर बदलने लगे. कुछ महीने बाद ही वह अपनी आठ महीने की बच्ची को लेकर मायके चली गई. दीपिता ने अमरीश के परिवार और उसके साथ रहने से इंकार कर दिया और पति पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर मुकदमा दाखिल कर दिया. हालांकि कोर्ट ने इसे आधारहीन पाते हुए खारिज कर दिया.


ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन


2011 में मां की मौत हो जाने के बाद अमरीश ने दीपिका पर बिलकुल बोझ नहीं होने दिया. उसके लिखाया पढ़ाया और ग्रेजुएशन पूरा तराया. इसके बाद उसे एमए और बीएड कराया. एग्जा की तैयरी के लिए कोचिंग कराई. जिसके बाद 2018 में दीपिका का लेखपाल के पद पर सेलेक्शन हो गया. अमरीश का आरोप है कि दीपिका का किसी कौशन पाल नाम के शख्स के साथ रिसश्ता है, और दोनों ने सगाई भी कर ली है. कौशन नाम का शख्स उसे जान से मारने की धमकी भी दे रहा है.