Bareilly News: आईएमसी (इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने इस्लामिया इंटर कॉलेज पहुंचकर गिरफ्तारी देना का ऐलान कर दिया है. जिसके मद्देनजर इस्लामिया मैदान को सील कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक यहां 1400 पुलिसकर्मी तौनात किए गए है. छह एसपी और 12 सीओ को तैनात किया गया है. इसके साथ ही 50 इंस्पेक्टर और 150 दरोगा की भी तैनाती की गई है. इमरजेंसी कंडीशन से निपटने के लिए चार कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ को भी तैनात किया गया है.


तौकीर रजा के घर बाहर तैनात है पुलिस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तौकीर रदा के घर के बाहर पुलिस को तैनात कर दिया गया है. वहीं दरहाग के पास बाजार को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. सुरक्षा व्यवस्था प्रभारी एसपी सिटी राहुल भाटिया ने बताया है कि उच्चअधिकारियों ने फोर्स के लिए गुजारिश की थी. दंगे को कंट्रोल करने का सामान प्रयाप्त मात्रा में हैं. कॉलिज कैंपस में किसी भी प्रोग्राम की इजात नहीं ली गई है. जिसकी वजह से उसे सील किया गया है और रास्ते में बैरिकेंडिंग लगा दी गई है.


मौलाना तौकीर ने क्या कहा?


मौलाना तौकीर ने एक बयान में कहा, "नफरत का माहौल बना दिया गया है. हम सब की जिम्मेदारी है कि हम अपनी इबादतगाहों को बचाए रखने के लिए संविधान में दिए अधिकार के साथ हम शांतिपूर्वक अपना विरोध दर्ज कराएं. उन्होंने आगे कहा, "हमसे बोलने का अधिकार छीना जा रहा है, जुल्म को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जा सकता है. इस तरह के हालात हम नहीं देख सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम जब कुछ नहीं कर सकते तो ऐसी आजादी से बेहतर जेल जाना है."


बिगड़ा माहौल तो दर्ज होगी रिपोर्ट


पुलिस प्रशासन ने तौकीर रजा मेत 30 लोगों के खिलाफ रेड नोटिस जारी कर दिया है. पुलिस का कहना है कि अगर माहौल बिगड़ा तो इन्हीं लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 
एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के नेतृत्व में पुलिस ने गुरुवार को एक मिक् इलाके में गश्त किया है. पलिस की घुड़सवार पुलिस की टुकड़ी भी इसमें शामिल है. लोगों ने तंग गलियों में गश्त लगाया और उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया.