Bengal Coal Mine Blast: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सोमवार को एक कोयला खदान में विस्फोट होने से कम से कम 7 मजदूरों की मौत हो गई और कई घायल हो गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीरभूम के लोकपुर इलाके में मौजूद गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कोलियरी में कोयला पेराई प्रक्रिया के दौरान भीषण विस्फोट हुआ है.


ऑपरेशन के दौरान हुआ ब्लास्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह विस्फोट ऑपरेशन के दौरान हुआ, जिससे पूरे इलाके में शॉकवेव फैल गई और तत्काल इमरजेंसी एक्टिविटीज शुरू हो गईं. बचाव दल घायलों की सहायता करने और हालात का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं. चश्मदीदों ने इस पूरी घटाने के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि खदान से धुआं निकल रहा था और मजदूर फंसे हुए थे.


किस वजह से हुआ ब्लास्ट


अधिकारियों ने विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है. अभी विस्फोट के कारण का पता नहीं लग पाया है. स्थानीय अधिकारियों ने इस विनाशकारी घटना से प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों को सहायता देने का वादा किया है.


यह त्रासदी खनन कामों में सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में चल रही चिंताओं को उजागर करती है, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त नियमों की आवश्यकता के बारे में चर्चाएँ शुरू हो गई हैं. बचाव कार्य जारी रहने के साथ, समुदाय इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जान गंवाने वालों पर शोक मना रहा है.