Bengaluru Opposition Parties Meet: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर हलचल तेज हो गई है. तमाम पार्टियां इलेक्शन की तैयारियों में जुट गई हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ एकजुटता का संदेश देने में लग गए हैं. इसी कड़ी में 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में अपोजिशन पार्टियों की दूसरे दौर की अहम मीटिंग होनी है. इस मीटिंग में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और आगे की रणनीति बनाने के अलावा विपक्ष बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है. बेंगलुरु में होने वाली मीटिंग में कुल 26 अपोजिशन पार्टियों के शामिल होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


विपक्षी दलों की दो दिवसीय बैठक
विपक्षी दलों की मीटिंग 17 जुलाई को शाम 6 बजे से 8 बजे तक होगी. उसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया द्वारा डिनर का आयोजन किया गया है. दूसरे रोज यानि 18 जुलाई को ये मीटिंग सुबह 10 बजे से 4 बजे तक होगी. बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस की जाएगी. ये बैठक बेंगलुरु के एक होटल में होगी. होटल में सभी नेताओं के ठहरने की व्यवस्था की गई है. बैठक में शामिल होने के लिए सोमवार को सुबह से ही नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो जाएगा. मीटिंग में शामिल होने के लिए सोमवार की दोपहर तक सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी बेंगलुरु पहुंच जाएंगे.



कई अहम मद्दों पर चर्चा
वहीं, दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने बेंगलुरु में होने वाली अपोजिशन पार्टियों की बैठक में शामिल होने का ऐलान कर दिया है. इस मीटिंग में आम आदमी पार्टी के कंवीनर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के कई सीनियर लीडर शिरकत करेंगे. आम आदमी पार्टी की ओर से ये फैसला दिल्ली में केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस की हिमायत मिलने के बाद लिया गया है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने के लिए देश भर के सभी सीनियर नेताओं से मुलाकात के बाद इस तरह की पहल के तहत अपोजिशन पार्टियों की यह दूसरी मीटिंग है. इससे पहले पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक हुई थी.


Watch Live TV