Bihar Politics: बिहार की सियासत में हमेशा कुछ न कुछ चलता ही रहता है. अब सीएम नीतीश कुमार द्वारा 2025 का असेंबली इलेक्शन डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की अगुवाई में लड़ने के ऐलान के बाद ही विधान परिषद में अपोज़िशन लीडर सम्राट चौधरी ने कहा ने सीएम नीतीश पर निशाना साधा. अपोज़िशन लीडर ने कहा कि नीतीश कुमार के पास किसी समुदाय का वोट बैंक नहीं है, इसलिए वह तेजस्वी यादव को आगे बढ़ा रहे हैं. सम्राटचौधरी ने कहा कि "नीतीश कुमार बिहार की राजनीति में अप्रासंगिक हैं, उनके पास किसी समुदाय का वोट बैंक नहीं है, इसलिए वह भविष्य के चुनावों के लिए बार-बार तेजस्वी यादव को बढ़ावा दे रहे हैं."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपोज़िशन ने नीतीश पर साधा निशाना
12 दिसंबर को जैसे ही सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव डेंटल कॉलेज के उद्घाटन के लिए नालंदा गए थे. इस बात को उछालते हुए सम्राट चौधरी ने कहा था कि डेंटल कॉलेज पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है, फिर वे इसका उद्घाटन कैसे कर सकते हैं. वहीं अपोज़िशन लीडर ने शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार पर तंज़ करते हुए कहा कि, "नीतीश कुमार शराबबंदी लेकर आए, जो पिछले 6 साल से बिहार में लागू है. मैं कहना चाहता हूं कि असल में ये बिहार के अवाम को शराब परोस रहे हैं. बिहार में हर जगह शराब मिलती है, पाबंदी तो बस एक बहाना है".



तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाना है: नीतीश
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 13 दिसंबर को एक बार फिर इस बात की तरफ़ इशारा किया कि वो बिहार की कमान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सौंप सकते हैं. महागठबंधन के एमएलएज़ की हुई बैठक में नीतीश कुमार ने इस बात का इशारा दिया था. उन्होंने कहा कि 2025 का बिहार असेंबली इलेक्शन तेजस्वी यादव की क़यादत में लड़ा जाएगा. इस दौरान सीएम नीतीश ने यह भी कहा कि वो 2024 लोकसभा चुनाव के लिए पीएम ओहदे के उम्मीदवार नहीं हैं. हालंकि, उन्होंने नीतीश ये कहते हुए ज़रूर नज़र आए कि अपोज़िशन मिलकर  2024 में बीजेपी को शिकस्त दे सकता है.


Watch Live TV