Opposition Parties Meeting In Patna: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तमामा पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर करने के मकदस से देश के अहम अपोजिशन पार्टियों के सीनियर लीडरान शुक्रवार को पटना में रणनीति तैयार करेंगे. पीएम नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत विपक्षी मोर्चा के गठन की हिकमते अमली बनाएंगे. इस सिलसिले में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी लीडर राहुल गांधी, वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार मीटिंग में हिस्सा लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीएम नीतीश करेंगे मेजबानी
विपक्षी दलों की मीटिंग की मेजबानी बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग को पीएम की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार का मुकाबला करने के लिए अपोजिशन की एकता के तौर पर देखा जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में फिलहाल सीटों की तकसीम और नेतृत्व संबंधी सवालों को नजर अंदाज किया जाएगा. अपोजिशन के एक सीनियर लीडर ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, "यह तो बस शुरुआत है, विचारों का मिलना अहम है. इस समय चुनावी रणनीति, नेतृत्व संबंधी सवाल और सीटों की तकसीम पर चर्चा होने की उम्मीद नहीं है".



कुछ नेताओं ने किया किनारा
23 जून को पटना में अपोजिशन की मीटिंग में आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी शामिल नहीं होंगे. उन्होंने नीतीश कुमार को खत लिखकर आने से मना कर दिया है. उन्होंने खत में लिखा कि वह अपने पहले से तयशुदा कार्यक्रमों की वजह से मीटिंग में शिरकत नहीं कर पाएंगे. हालांकि, खत में उन्होंने अपोजिशन मीटिंग को अपना समर्थन दिया है. वहीं दूसरी ओर मायावती ने भी इस मीटिंग पर तंज कसते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा 23 जून को अपोजिशन पार्टियों की पटना में मीटिंग की जा रही है, ये 'दिल मिले न मिले हाथ मिलाते रहिए' की कहावत को सही साबित करता है.


Watch Live TV